Uttarakhand News

मसूरी: आपसी संघर्ष में बाघ की मौत (वीडियो)!

 मसूरी: मसूरी के जंगल में बाघ का शव मिला है। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। शुरूआती जांच में सामने आया है कि मृत बाघ की उम्र करीब सात वर्ष है।गुलदार की मौत का कारण आपसी संघर्ष बताया जा रहा है। डीएफओ आकाश वर्मा ने बताया की गुलदार काफी स्वस्थय था और किसी जानवर से आपसी संघर्ष में गंभीर रूप से घायल हुआ है। काफी खून बहने से हुई गुलदार की मौत होने का कारण बताया जा रह है। गुलदार के शव क़ा पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मृत गुलदार के सभी अंग सुरक्षित है ऐसे में किसी प्रकार कि तस्करी की घटना से इसकों नही देखा जा रहा है। वही वन विभाग अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा समय समय पर जगंलो में रात्री गस्त की जाती है जिससे किसी प्रकार कि तस्करी ना हो सके। उन्होंने बताया कि गुलदार का पोस्टमार्टम होने के बाद उसके शव को जला दिया जायेगा।
पशु चिकित्सक मोनिका रानी ने बताया कि मृत गुलदार कि उम्र करीब सात साल है वह व स्वस्थ्य स्थिति में था । उन्होंने कहा कि गुलदार और किसी बड़े जानवर जैसे जगंली सुअर के साथ गृलदार का संघर्ष हुआ होगा जिसमें गुलदार गंभीर रूप् से घायल हो गया जिससे उसकी मौत हो गई।

वीडियो देखने के लिए अगली स्लाइड पर जाए

Pages: 1 2

To Top