Sports News

म्यारी छोरियां छोरे से कम है कै…गौरवान्वित महसूस कर रहा देश

नई दिल्ली:भारतीय महिला क्रिकेट अपने स्वर्णिम दिन में जी रहा है। महिला टीम ने देश को एक बार फिर गौरवांवित महसूस कराया। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में  6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा, जो साउथ अफ्रीका को हराकर पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। हरमनप्रीत कौर की धमाकेदार (171*) पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 281 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 282 रन बनाने थे लेकिन टीम 245 रनों पर ही सिमट गई।

इस जीत के बाद हरमनप्रीत के घर में जश्‍न का माहौल है। हरमनप्रीत के पिता ने कहा कि मैं चाहता हूं कि वह वर्ल्ड कप जीते और देश को गौरवान्वित महसूस कराये। आपको बता दें कि गुरुवार को बारिश से बाधित 42 ओवर के सेमीफाइनल मैच में भारत ने चार विकेट पर 281 रन बनाये। भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने नाबाद 171 रन की पारी में 115 गेंद का सामना किया और 20 चौके व सात छक्के जड़े. कप्तान मिताली राज ने 36 और दीप्ति शर्मा ने 25 रन का योगदान किया। हरमनप्रीत की ये पारी भारतीय महिला क्रिकेट में वनडे में दूसरी सबसे बड़ी पारी है।

विश्व कप में मिताली ने बनाये सबसे अधिक रन
महिला विश्व कप-2017 में 20 जुलाई को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने 36 रन की पारी खेल एक नया रिकॉर्ड कायम किया। मिताली (392) अब इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंच गयी। हालांकि उनसे पीछे ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (375), इंग्लैंड की नाइट (363) उन्हीं की हमवतन सारा टेलर (351) भी हैं। मिताली हालांकि अर्धशतकों का अर्धशतक पूरा करने से चूक गयीं।

To Top