Uttarakhand News

युगल ने खाया जहर , इलाज के दौरान दोनों की मौत

हल्द्वानी : प्यार करने वालों पर हमारा समाज हमेशा से ही बंदिशे लगाता आया है । फिर चाहे वह धर्म के नाम पर हो, जाति के नाम पर या फिर गोत्र के नाम पर । कई बार इन मामलों में लड़का, लड़की दोनों की हत्या कर दी जाती है । इन हत्यों के पीछे अक्सर उनके परिवार वालों का ही हाथ होता है । कई बार तो उन्हें इतना प्रताड़ित किया जाता हेै कि वो आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाते हैं ।
अजीत और शीतल अब वैलेंटाइन डे नहीं मना पाएंगे। जब एक साथ दोनों के जनाजे उठे तो आम लोगों के साथ-साथ पुलिस वालों का दिल भी पसीज गया। बृहस्पतिवार देर शाम इस युगल ने हरिद्वार में जहर खा लिया था । जहां इलाज के दौरान पहले महिला की मौत हो गई इसके बाद युवक को भी मृत घोषित कर दिया गया। मृतक महिला बिजनौर की बताई गई है जबकि युवक ज्वालापुर का रहने वाला है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया । साथ ही परिजनों से संपर्क साधा जा रहा है। माना जा रहा है कि मामला दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का हो सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार देर शाम अजीत (21) पुत्र सोमपाल तथा शीतल (28) जहर खाने के बाद कनखल स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे। यहां अजीत ने चिकित्सकों को बताया कि महिला ने पूरी में जहर मिलाकर खाया है।

जिसके बाद चिकित्सकों ने महिला को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। इसके बाद युवक की भी तबीयत बिगड़ने लगी। तब युवक ने बताया कि उसने भी जहर का सेवन किया हुआ है। इसके बाद चिकित्सकों ने दोनों का इलाज शुरू कर दिया।
अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इलाज के दौरान कुछ ही देर बाद महिला की मौत हो गई और इसके थोड़ी ही देर बाद युवक की भी मौत हो गई। युवक ने इलाज के दौरान चिकित्सकों को बताया था कि महिला बिजनौर की रहने वाली है और वह ज्वालापुर मोहल्ला कड़च्छ का रहने वाला है।  फिलहाल मामले की जांच पड़ताल की जा रही है ।
To Top