Nainital-Haldwani News

रुद्रपुर- कैशलैस लेनदेन देगा भारत के विकास को उड़ान

रुद्रपुर– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैश लैस इंडिया को आगे बढ़ाते हुए सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने जनता को कैश लैस होने के टिप्स दिए। कोश्यारी ने कहा कि लोग पहले खुद सीखें और फिर अन्य लोगों को सिखाएं। कहा कि एटीएम के जरिए भुगतान करने से आम जनता जो टैक्स देती है वह सरकार के खाते में जाएगा, जिससे विकास की गति तेजी से बढ़ेगी।

श्री कोश्यारी रवींद्र नगर में लीड बैंक के तत्वावधान में आयोजित डिजिटल वित्तीय जागरूकता अभियान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को नई दिशा में ले जाना चाहते हैं। कहा कि नोट बंदी करके प्रधानमंत्री ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। जनता को कुछ समय दिक्कत जरूर आएगी, लेकिन आने वाले समय में इसके सुखद परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि नकद रुपये जेब में रखने से जेब कटने की आशंका रहती है, लेकिन जब लोग डिजिटल बैंकिंग करेंगे तो जेब कटने की कोई गुंजाइश नहीं बचेगी। उन्होंने कहा कि लोग अपने बैंकों से एटीएम कार्ड लेकर उससे कोई भी सामान खरीद सकते हैं, लेकिन चार अंकों को गुप्त कोड वह किसी को न बताएं। उन्होंने कहा कि लोग अपने मोबाइल से भी खरीदारी कर सकते हैं। कहा कि सीखने की जरूरत है। कहा कि पहले खुद लोग सीखें और फिर लोगों को सिखाएं। उदाहरण दिया कि जैसे लोग पहले खुद लोग सिगरेट पीना सीखते हैं और फिर दूसरों को सिखाते हैं। ठीक इसी तरह लोग दूसरों को जागरूक करें।

कार्यक्रम में बैंक ऑफ बड़ौदा के लीड बैंक अधिकारी मधुसूधन ने भी संबोधित किया। इसके अलावा विधायक राजकुमार ठुकराल, मेयर सोनी कोली, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, सांसद प्रतिनिधि विकास शर्मा, उत्तम दत्ता, केके दास आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

To Top