Uttarakhand News

विजय हजारे में फिर दिखी पहाड़ के ऋषभ पंत की दहाड़, जमाया ताबड़तोड़ शतक

देहरादून: क्रिकेट के मैदान से उत्तराखण्ड के लिए लगातार अच्छी खबर आ रही है। क्रिकेट से उत्तराखण्ड का कनेक्शन और मजबूत होता जा रहा है। देवभूमि के ऋषभ पंत अपनी पहचान एक अद्भूत खिलाड़ी के तौर पर बनाते जा रहे है। सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी के बाद देवभूमि के पंत का बल्ला विजय हजारे में भी आग उगल रहा है। दिल्ली की तरफ से खेलते हुए रुडकी के इस बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ 135 रनों की पारी खेली। ये तो पंत का दुर्भाग्य था कि वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकें।

Image result for rishabh pant

दिल्ली को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में दो रन की नजदीकी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद दिल्ली के नॉक आउट में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। पहले बल्लेबाज करते हुए हिमाचल ने निर्धारित 50 ओवर में 304 रन बनाए थे।  हिमाचल की ओर से बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा रन कप्तान प्रशांत चोपड़ा की 150 रन की शतकीय पारी खेली।

Image result for कप्तान प्रशांत चोपड़ा

जवाब में दिल्ली की टीम 49.4 ओवर में 302 रन पर सिमट गई और उसे दो रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने मात्र ने 93 गेंदों पर 16 चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए 135 रन ठोके। पंत आठवें बल्लेबाज के रूप में 289 के स्कोर पर रन आउट हुए उसके बाद दिल्ली की टीम लक्ष्य को पा नहीं सकी।

Image result for rishabh pant

दिल्ली को अगर इस मैच में जीत हासिल कर लेती तो वह सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाती। इस हार के बाद अब उसके लिए अगर-मगर की स्थिति बन गई है जबकि हिमाचल ने इस जीत से अपनी उम्मीदें जगा ली हैं। दिल्ली फिलहाल 16 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है, लेकिन तीन टीमें केरल, महाराष्ट्र और हिमाचल 14-14 अंकों के साथ अगले तीन स्थानों पर हैं।

Related image

इन तीनों टीमों के पास भी क्वार्टर फाइनल में जाने का मौका बना हुआ है। शनिवार को हिमाचल और बंगाल का मुकाबला धर्मशाला में होना है जबकि केरल और महाराष्ट्र की टीमें बिलासपुर में आमने-सामने होंगी। दिल्ली को अब दुआ करनी होगी कि बंगाल शनिवार के मैच में हिमाचल को हरा दे। बंगाल को जीतने की स्थिति में कोई फायदा तो नहीं होगा लेकिन वह दिल्ली को क्वार्टरफाइनल में पहुंचा देगी। यदि हिमाचल जीता तो वह 18 अंकों के साथ क्वार्टरफाइनल में चला जाएगा और केरल तथा महाराष्ट्र के मुकाबले की विजेता टीम भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएगी। इस सूरत में दिल्ली को बाहर हो जाना पड़ेगा। दिल्ली अब सिर्फ यही प्रार्थना करे कि बंगाल अपना मैच जीत जाए।

 

To Top