Nainital-Haldwani News

विधायक संजीव आर्य का नाम लेकर बैंक को चूना लगाने की कोशिश

नैनीताल:16 मार्च 2018

बैंक और फ्रॉड ये कनेक्शन पिछले काफी लंबे से साथ चल रहे है। पहले मामले लोगों को चूना लगाने वाले आते थे लेकिन अब आरोपी बैंक को चूना लगाने की कोशिश कर रहे है। नैनीताल जिले में एक सनसनीखेज खुलासा सामने आया है। विधायक का नाम लेकर एक व्यक्ति ने बैंक से पैसे लेने की कोशिश की। जब फोन कॉल की जांच की गई तो वो फर्जी था। बैंक कर्मियों ने तुंरत एक्शन लेते हुए मामला पुलिस के संज्ञान में डाल तहरीर सौंप दी है।

घटना के अनुसार किसी शख्स ने विधायक संजीव आर्य का पीआरओ बनकर बैंक खाते में 30 हजार जमा करने को कहा।भाजपा नगर अध्यक्ष की ओर से सौंपी तहरीर में कहा गया है कि रोहित नाम के व्यक्ति द्वारा अपने को नैनीताल विधायक संजीव आर्य का पीआरओ बताकर स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में मोबाइल नंबर-9870338455 से फोन किया। उसने कहा कि वो  चंडीगढ़ में है और 30 हजार रुपए डलवाने को कहा है। बुधवार सुबह दो-तीन बार कॉल आई तो मुख्य प्रबंधक द्वारा भाजपा नगर अध्यक्ष मनोज जोशी को कॉल कर वास्तविकता पता लगाई। भाजपा नगर अध्यक्ष ने हल्द्वानी विधायक से संपर्क साधा तो विधायक ने मामले से खुद को अंजान बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह किसी रोहित को नहीं जानते। भाजपा नेता ने जब उसी नंबर पर कॉल की तो दोनों में बहस हो गई। इसके बाद कॉलर ने कॉल काट दी।उधर, बैंक प्रबंधक ने उस एकाउंट नंबर को चेक किया, जिसमें रकम डालने को कहा गया था तो एकाएक 26 हजार जमा हुए और चंद मिनटों में निकाल लिए गए। अब पुलिस ने मोबाइल नंबर को सर्विलांस में लगा दिया है।

सांसद प्रतिनिधि व भाजपा नगर अध्यक्ष मनोज जोशी ने इस मामले की कोतवाली मल्लीताल में तहरीर सौंपी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वही इस मामले को पुलिस गंभीरता से ले रही है।

 

To Top