National News

वीडियो:जब दुनिया का सबसे ताकतवर देश बना पीएम मोदी के भाषण का मुरीद

नई दिल्ली: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम पूरी दुनिया में विख्यात है। पीएम मोदी जहां जाते है वहां के लोग उनके जागूई भाषण के मुरीद हो जाते है। भारत के अलावा विदेशों में भी पीएम मोदी कने अपनी ताकतवर छवि के साथ देश को एक नई पहचान दी है। जो देश भारत के दबाने की कोशिश करते थे वो अब भारत के सलाम करते है। कई तो पीएम मोदी के कारण भारत को अपना अहम दोस्त बताते है। भारतीय पीएम का नाम पूरे विश्व में तेजी से चमक रहा है। अब बात पिछले साल के अमेरिकी दौरे की करते है जब दुनिया के सबसे बड़े देश की सांसद ने पीएम के लिए 50 से ज्यादा बार तालिया बजाई थी।

अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सेशन में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य तरीके स्वागत किया गया था। शायद अमेरिका भी जानता था मोदी भारत के लिए ही नहीं हमारे लिए भी महत्वपूर्ण है।  लगभग चार मिनट तक खड़े होकर यूएस कांग्रेस  के सदस्यों ने ताली बजाकर नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। पंडित नेहरू, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव, अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के बाद मोदी अमेरिकी संसद में भाषण देने वाले छठे पीएम हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के शुरुआत में ही अमेरिकी सांसदों ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद जैसे ही उन्होंने अपनी स्पीच खत्म की अमेरिकी सांसदों में उनका ऑटोग्राफ लेने की होड़ लग गई। पीएम मोदी के 46 मिनट के भाषण के दौरान करीब नौ बार लोग मोदी के सम्मान में खड़े हुए जबकि 72 बार तालियां बजाई गईं। कम से कम 9 बार उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया।

To Top