News

समाजवादी पार्टी में शामिल हुए क्रिकेटर प्रवीण कुमार

नई दिल्ली। क्रिकेट और राजनीति का रिश्ता काफी पुराना है। कई भारतीय क्रिकेटरों ने अपनी दूसरी पारी के लिए राजनीति को ही चुना। कीर्ती आजाद, नवजोत सिंह सिद्धू और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे शानदार खिलाड़ियों का राजनीति में भी एक अलग ही पहचान है। क्रिकेट की तरह राजनीति में भी इन्होंने खूब वाहवाही लूटी। अब इस लिस्ट में दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी स्विंग गेंदों से परेशान करने वाले प्रवीण कुमार भी जुड़ने वाले है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार अब राजनीतिक पारी खेेलने की तैयारी में हैं। लखनऊ में प्रवीण कुमार ने समाजवादी पार्टी का हाथ थाम लिया है। प्रवीण को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने लखनऊ स्थित 5 केडी आवास पर रविवार को औपचारिक रूप से समाजवादी पार्टी में शामिल किया। उत्तर प्रदेश चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रवीण को अपने दल में शामिल करते हुए चतुरता दिखाई है।

सपा में शामिल होने के बाद पहली बार पत्रकारों से बात करते हुए  में प्रवीण कुमार ने कहा कि वो अभी चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगे।इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि वो राजनीति के साथ-साथ क्रिकेट भी खेलते रहेंगे।

दरअसल नावेद सिद्दीकी ने प्रवीण कुमार की मुलाकात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से  कराई है। उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले अखिलेश यादव के इस कदम को मास्‍टर स्‍ट्रोक कहा जा रहा है। आपको बता दें कि हाल ही में एक्‍ट्रेस विद्या बालन को उत्तर प्रदेश की समाजवादी पेंशन योजना का ब्रांड एम्‍बेसडर बनाया गया है।

To Top