Auto Tech

सैमसंग की परेशानी बढ़ी,गैलेक्सी नोट 7 के बाद गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग

नई दिल्ली। भारत की  दिग्गज मोबाइल कंपनियों में से एक सैमसंग के लिए कुछ अच्छा नही घट रहा है। कुछ दिन पहले ही सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 के फटने से सैमसंग की मार्केट में काफी किरकिरी हुई थी लेकिन अब तो मानों सैमसंग के मोबाइल्स का फटने का दौर शुरू हो गया है।गैलेक्सी नोट 7 , गैलेक्सी एस7 और अब गैलेक्सी नोट 2 में आग लगी है। ये घटना चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के समय हुई।

खबर के अनुसार चेन्नई एयरपोर्ट पर एक कमर्शियल फ्लाइट इंडिगो  लैंड कर रही थी और तभी अचानक गैलेक्सी नोट 2 में आग लग गई। मीडिया में आई सूचना के मुताबिक गैलेक्सी नोट 2 जहाज के ओवरहेड बीन पर रखा था जहां पर पैसेंजरों के हैंड बैग रखने की सुविधा होती है।

डायरेक्टरेट जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए), भारत सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि है कि सुबह 7.45 बजे फोन से आग लगी और उन्होंने कहा कि ये घटना गंभीर है इसलिए,  सैमसंग के अधिकारियों को बातचीत के लिए बुलाया है। इस मुद्दे पर सोमवार को सैमसंग के अधिकारियों के साथ बैठक होगी। अधिकारियों ने बताया कि ये अभी तक पता नही चल पाया है कि मोबाइल स्विच ऑफ  हुआ था या नहीं।

फोन की आग पर केबिन क्रू मेंबर्स ने आग बुझाने वाली मशीन का उपयोग कर स्थिति को काबू किया। डीजीसीए के एक प्रवक्ता का कहना है कि  घटना से प्लेन के किसी भी पैसेंजर को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके अलावा प्रवक्ता ने यह भी कहा है कि फ्लाइट के दौरान पैसेंजर्स को पहले ही कहा गया था कि वो सैमसंग नोट स्मार्टफोन लेकर ना चले।ये मोबाइल 4 साल पहले यानी अक्टूबर 2012 में लॉन्च हुआ था.

To Top