Nainital-Haldwani News

हर्षिता तिवारी ने कुमाऊं विश्वविद्यालय टॉप मार हल्द्वानी को गौरवान्वित महसूस कराया

 

हल्द्वानी: शिक्षा के क्षेत्र में एक बार फिर लड़कियों मे अपना वर्चस्व बनाए रखा। कुमाऊं विश्वविद्यालय ने सोमवार को बीकॉम के नतीजे घोषित किए जिसमें हल्द्वानी की बेटी हर्षिता तिवारी ने तीसरे साल में 73.67 प्रतिशत नंबर हासिल करते हुए कुमाऊं विश्वविद्यालय टॉप मारा। हर्षिता ने अपनी कामयाबी का क्षेय हरीश तिवारी और पुष्पा तिवारी ( माता-पिता) व शिक्षको को दिया। हर्षिता ने हल्द्वानी लाइव से बात करते हुए बताया कि सफलता की कूंजी परिश्रम है और वो इसी से सिखती है। हर्षिता अपने प्रदर्शन से खुश है और वो बताती है कि उन्हें भविष्य में कंपनी सेकेट्री बनना है। फिलहाल वो अपना पूरा ध्य़ान दिल्ली विश्वविद्यालय में एलएलबी के लिए प्रवेश पर लगा रही है। बता दे कि हर्षिता की 4 बहने है और सभी मेधावी रहे है। हर्षिता ने कहा कि घर में बचपन से ही ऐसा माहौल देखा और उसने हर वक्त मुझे बुस्टअप किया। हर्षिता की सबसे बड़ी बहन ज्योती पुणे में इनफोसिस में है, दूसरी बहन सुरभि दिल्ली में वोकल क्लासिक सिख रही है। छोटी बहन कीर्ती ने भी 65 प्रतिशत अंक से बीकॉम पास किया है। भाई निकित 11वीं का छात्र है। हर्षिता ने बताया कि अगर लक्ष्य पर आप फोक्स करें तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है।  कोचिंग करना ही हर चीज नही होती  उसकों रिविजन करके अप्लाई करना होता है। हर्षिता प्रतिदिन 6 घंटे पढ़ाई करती है। हर्षिता के अनुसार अगर आप रिवीजन करते रहेंगे तो प्रेशर से दूर रहेंगे जो सफल होने की नींव रखता है। हर्षिता ने बताया कि उन्हें डांस और किताबे पढ़ने का शौक है।

बीकॉम फाइनल में कन्या महाविद्यालय हल्द्वानी की हर्षिता तिवारी ने 900 में से 663 अंक प्राप्त कर पहला स्थान हासिल किया। जबकि अल्मोड़ा के लक्षित पंत ने 900 में से 651 अंक प्राप्त कर दूसरा और कन्या महाविद्यालय हल्द्वानी की उदीक्षा सिंह चौधरी ने 648 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। चौथे स्थान पर चन्द्रावती तिवारी कन्या महाविद्यालय काशीपुर की रितिका सिंह को 600 अंक मिले।

पांचवें स्थान पर लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज हल्दूचौड़ की निकिता भट्ट को 634 अंक, छठे स्थान पर रही रुद्रपुर डिग्री कॉलेज की इकजोत कौर और इसी कालेज के हिमांशु जिंदल 631-631 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से छठे स्थान पर रहे। सातवें स्थान पर पिथौरागढ़ महाविद्यालय की दीक्षा राठौर को 630, आठवें स्थान पर अल्मोड़ा परिसर की रामेरिका ओपलिगर को 629 अंक, नवें स्थान पर काशीपुर की विलू कृतिका को 627 अंक व दसवें स्थान पर रही हल्दूचौड़ की काजल कविदयाल को 624 मिले हैं।

To Top