Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी औरम स्कूल: शिक्षा के मंदिर पर लगा काली करतूत का कलंक

हल्द्वानी: स्कूल एक ऐसा शब्द है जहां माता-पिता अपने बच्चों को भेजने से बिल्कुल भी नहीं कतराते है। बल्कि वो तो बस इंतजार करते है कि कब उनका बच्चा इस काबिल बने की वो शिक्षा के मंदिर में जा सके। जो मंदिर बच्चों के भविष्य को रफ्तार देता है आज वहीं मंदिर एक परिवार के लिए मुसीबत बन गया।    लेकिन हल्द्वानी शहर के एक निजी स्कूल में हुए बच्ची की साथ शारीरिक शोषण  की वारदात ने पवित्र स्थल को ही मैला कर दिया। कैनाल रोड स्थित औरम द ग्लोबर स्कूल के स्टोरकीपर बलवंत  ने 6 साल की मासूम के साथ शारीरिक शोषण  किया । यहीं नही वो इस वारदात को अंजाम काफी लंबे समय से दे रहा था और बुधवार को उसकी काली करतूत शहर के सामने आ गई। परिवार पक्ष ने विरोध में स्कूल में तोड़भोड़ की। हादसे के बाद पूरा शहर सकते में है।

 

पुलिस हिरासत में आरोपी

पुलिस हिरासत में आरोपी

 

एक और मामला सामने आया- 

सामने आया है कि  आरोपी बलवंत सिंह पिछले 4 महीने से बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना रहा था। इसके अलावा उसकी नियत कई बच्चियों पर भी थी । वहीं एक अन्य छात्रा की मां ने डीएम के पास छेड़खानी और उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। परिवार पक्ष ने नैनीताल रोड पर जमकर घंगामा काटा और स्कूल मालिक को हिरासत में लेने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया है कि स्कूल वाले मोटी फीस लेते है , तमाम सुरक्षा और सीसीटीवी  की बात करते है। बता दे कि स्कूल के मालिक मन्नीकपुष्प जोशी देहरादून में है और वो देर रात हल्द्वानी पहुंचे।  वहीं स्कूल ने इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की और इस बात से आक्रोश और बढ़ गया। स्कूल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल पूरे शहर के सामने खुल गई।

क्लास और टॉलेट में करता था दुष्कर्म

 

बच्ची ने पापा को बताई पूरी वारदात– पिता ने बताया कि बच्ची की तबीयत खराब होने पर जब डॉक्टर द्वारा किए टेस्ट की रिपोर्ट सामने आई तो वो स्तब रह गए। इसके बाद बच्ची ने रात को अपने पापा को बलवंत की काली करतूत के बारे में बताया। इसके साथ ही उसने बताया कि आरोपी उसे धमकियां भी देता था।

 

पुलिस/डीएम की कार्रवाई: विरोध के बाद पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपी बलवंत को लालकुआं से गिरफ्तार किया। इसके अलावा स्कूल की प्रधानाचार्य गौरी बोरा  और क्लास टीचर नमिता जोशी को गिरफ्तार किया और खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया। परिवार पक्ष के अनुसार बच्ची ने क्लास टीचर को बलवंत की करतूत के बारे में बताया था। वही प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया है और डीएम रावत ने कहा कि अभिभावक बच्चों का प्रवेश किसी दूसरे स्कूल में करा सकते है।

सोशल मीडिया – घटना सोशल मीडिया पर गोली की तरह फैली। लोगों ने आरोपी को फांसी तथा स्कूल को बंद करने विषय में कई पोस्ट किए। लोगों ने कहा कि अगर स्कूल सुरक्षित नहीं रहेंगे तो बच्चे कहा जाएंगे। वहीं लोगों ने स्कूल को पूर्ण बंद और स्कूल प्रबंधक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

To Top
Ad