नैनीताल जिले के कुल 10 हॉस्पिटल को बनाया गया वैक्सीन सेंटर, डीएम ने बताई पूरी लिस्ट

हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार के प्रयासो से जल्द ही मिलने वाली वैक्सीन के टीकाकरण कार्य के लिए प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। वैक्सीन के टीकाकरण हेतु शासन के निर्देश पर 08 जनवरी को टीकाकरण कार्य का पूर्वाभ्यास किया जायेगा।

यह जानकारी जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि शुक्रवार को जिले भर में कोविड 19 वैक्सीन का ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) होगा। जिलाधिकारी सविन बंसल ने मुख्य चिकित्साधिकारी व उपजिलाधिकारियों/ आई.आर.टी को निर्देश दिये कि वह वैक्सीन डाई रन हेतु सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें ताकि ड्राई रन का महत्वपूर्ण कार्यक्रम त्रुटि रहित सम्पन्न हो सके। प्रथम चरण मे जनपद के 9809 स्वास्थ्य कर्मीयों को टीका लगेगा।

इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए जिलाधिकारी द्वारा उपजिलाधिकारियों तथा स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदारी सौपी गई है। डीएम ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जनपद मे 10 चयनित वैक्सीन टीकाकरण सेन्टर क्रमशः बेस चिकित्सालय हल्द्वानी, सुशीला तिवारी चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय हल्द्वानी, पाल नर्सिंग कालेज, बृजलाल, बीडी पाण्डे महिला चिकित्सालय नैनीताल, सामुदायिक चिकित्सालय गरमपानी, मोटाहल्दू, बैलपडाव व लालकुआं में होगा ड्राई रन। उन्होने बताया कि सभी टीकाकरण केन्द्रो हेतु 10 टीमे लगाई जायेगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण की माॅक ड्रिल की सभी तैयारिंया पूर्ण कर ली गई है। शुक्रवार की प्रातः 10 बजे से ड्राई रन प्रारम्भ होगा। उन्होने बताया कि जनपद में 54 वैक्सीनेशन तैयार किये गये है। एक सेन्टर मे पांच स्वास्थ्य कर्मी के साथ एक चिकित्साधिकारी व एक सुपरवाइजर भी तैनात किये जायेंगे।

प्रथम चरण मे जनपद के 9809 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाना है । सभी स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। उन्होने बताया कि कोरोना वैक्सीन सबसे पहले रूद्रपुर स्थित रीजनल वैक्सीन सेन्टर मे पहुचेगी, वही से पूरे मण्डल के सभी जिलों को वितरित होगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now