कोरोना रोकने के लिए डीएम वंदना का प्लान, जिले में शत प्रतिशत सैंपलिंग मिशन शुरू

रुद्रप्रयाग: डीएम वंदना सिंह चौहान ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के लिए नए मुहिम शुरू किया। इस प्लान के अनुसार 100 प्रतिशत सैंपलिंग कराने वाले राजस्व ग्राम, नगर क्षेत्र व निगरानी समिति को प्रशासन द्वारा प्रोत्साहित व पुरुस्कृत किया जाएगा। डीएम वंदना सिंह चौहान का मानना है कि कोविड 19 के संक्रमण पर रोकथाम हेतु आवश्यक है कि शत प्रतिशत लोगों की सैंपलिंग होनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सभी से अनुरोध है कि अपनी सैंपलिंग कराये जिससे कोविड 19 कि लड़ाई से जीत हासिल की जा सके।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी के शिवम जिले में नंबर वन, JEE एडवांस में संकल्प Tutorials का दबदबा

यह भी पढ़ें:ये आस्था है:चारधाम बोर्ड को अंबानी परिवार की मदद, अब सैलरी पा सकेंगे कर्मचारी

रुद्रप्रयाग डीएम ने बताया कि प्रतिदिन कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग टीम को गाँव, नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्र में भेजकर कोविड 19 की सैंपलिंग की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि जिन ग्राम, नगर क्षेत्र में कोविड 19 की 100 प्रतिशत सैंपलिंग कराई जाएगी , उन सभी ग्राम , नगर क्षेत्र व निगरानी समितियों को प्रशासन द्वारा प्रोत्साहन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का प्लान, अब स्वच्छता बढ़ाएगी उत्तराखंड का पर्यटन

यह भी पढ़ें: ज्योलीकोट पुलिस का अभियान, बिना मास्क वालों के चालान, शराब पिलाने वालों की लगाई क्लास

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सोनप्रयाग व केदारनाथ में भी एंटीजन कोविड जांच की सुविधा उपलब्ध हैं । सभी से अनुरोध है कि अपनी सैंपलिंग कराये जिससे कोविड 19 कि लड़ाई से जीत हासिल की जा सके। जनमानस से अनुरोध है कि कोविड-19 संक्रमण के बचाव से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क/फेसकवर का उपयोग करें, सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे , हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोये एवं समय-समय पर सेनिटाइज करे। कोविड-19 के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सक से संपर्क करे तथा कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के सभी उपाय अपनाते हुए अन्य व्यक्तियों को भी जागरूक एवं प्रेरित करें।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now