नए साल में सैलानियों की भीड़ से खुश नैनीताल, मगर जाम से थक गईं सरोवर नगरी की सड़कें

नैनीताल: नया साल सरोवर नगरी के लिए पर्यटकों की अच्छी भीड़ लेकर आया है। 2021 के पहले ही वीकेंड पर अधिक तादाद में सैलानी नजर आए। शहर की सड़कें लबालब पर्यटकों से भरी हुई मिली। जानकारी के अनुसार हल्द्वानी, कालाढूंगी और भवाली के रास्ते से डेढ़ हजार से अधिक गाड़ियों ने शहर में एंट्री की, जबकि करीब 15000 सैलानियों की कुल आमद का अनुमान है।

आपको बता दें कि शनिवार की सुबह से ही सैलानियों का नैनीताल पहुंचना शुरू हो गया था। नैनीताल में एंट्री करने वाले सभी एंट्री पॉइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है। जिसके कारण रूसी बाईपास पर वाहनों का काफी जाम लग गया था।

यह भी पढ़े: हल्द्वानी:अमित हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,हत्या करने के बाद आरोपी अंतिम संस्कार में भी गया

यह भी पढ़े: हल्द्वानी के हिमालय विद्या मंदिर को CBSE से मिला ‘A’ श्रेणी का प्रमाण पत्र

वाहनों के रेंगने का सिलसिला माल रोड, मल्लीताल, सूखा ताल, हाई कोर्ट रोड पर भी दिखा। हालांकि राहगीरों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा मगर पर्यटन व्यापारी इस भीड़ से काफी खुश थे। ट्रैफिक पुलिस ने भी अपनी तरफ से पूरी कोशिशें कीं, मगर ट्रैफिक को संभाल नहीं सकी। दोपहर बाद से तो मॉल रोड से कुमाऊं विश्वविद्यालय तक वाहनों की कतार लगी रही।

एक स्थानीय व्यक्ति से मिली जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी रोड पर 700 से अधिक वाहन थे जो थर्टी फर्स्ट के बाद सर्वाधिक रहे। पर्यटकों का इतनी तादाद में आना नैनीताल के लिए अच्छा है। मगर सड़कों पर यातायात व्यवस्था बनाना एक चुनौती बन गया था। क्योंकि गाड़ियों के दबाव के कारण ही पूरा शहर जाम में उलझ गया था।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड का घोड़ाखाल सैनिक स्कूल बना देश का नंबर वन सैनिक स्कूल

यह भी पढ़े: बागेश्वर के दीपक परिहार बनेंगे वायुसेना में पायलट, पिता बोले, मेरे बेटे का सपना साकार हुआ

सैलानियों ने नैनीताल पहुंचकर किसी भी पर्यटन स्थल को नहीं छोड़ा। दिनभर पर्यटक चिड़ियाघर, बॉटनिकल गार्डन, वॉटरफॉल, हिमालय दर्शन, स्नोव्यू घोड़ा स्टैंड और केव गार्डन समेत कई स्थलों पर सैर सपाटा करते रहे।

इसके अलावा दूसरी तरफ नैनी झील में भी कई सैलानियों ने बोटिंग का लुत्फ उठाया। साथ ही कई पर्यटक गर्म कपड़ों की खरीदारी करते भी नजर आए। आपको बता दें कि चिड़ियाघर में इस सीजन के सर्वाधिक 1194, बॉटनिकल गार्डन में 113 और वाटरफॉल में 781 पर्यटक आए।

यह भी पढ़े: नैनीताल में यूपी के पीसीएस अधिकारियों ने काटा हंगामा,पुलिस ने की कानूनी कार्रवाई

यह भी पढ़े: सर गाड़ी देहरादून से बाहर नहीं गई तो नोएडा में कैसे कटा चालान! SMS ने उड़ाए वाहन स्वामी के होश

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now