नैनीताल:अस्पताल जाने के बजाय घर पर ही ली दवाई,कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत

नैनीताल:नगर में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे है। वहीं शनिवार को एक महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। जिसके बाद नगर में संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। जिससे नगरवासियों में अब भय का माहौल बन चुका है। नैनीताल के आवागड निवासी 58 वर्षीय मृतका पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित थी, महिला अस्पताल आने के बजाय घर पर ही दवाओं का सेवन कर रही थी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के लिए राहत, रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से ऊपर, अपने जिले का हाल देखें

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भी अनलॉक-5 की गाइडलाइन जारी, शादी समारोह के लिए मिली बड़ी छूट

शनिवार को जब महिला की हालत अधिक बिगड़ गई तो परिजनों जैसे उसे बीडी पांडे अस्पताल लेकर पहुंचे। उसी दौरान चक्कर आने से वह गिर गई और महिला की मौत हो गई। अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार मृतका की हार्ट अटैक से मृत्यु हुई है। वहीं जब महिला की कोरोना जांच कराई गई तो उनमें कोरोना की पुष्टि हुई।अब कोरोना के नियमों के तहत ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी शर्मसार,चार हजार के लिए युवक के साथ कुकर्म, प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, दो अरेस्ट

यह भी पढ़ें: अल्मोड़ा की नीमा भगत दिल्ली में बनी प्रदेश मंत्री, पूर्वी दिल्ली की मेयर भी रह चुकी हैं

वहीं अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने कहा इस घटना से सबब लेकर हम सबकों जागरूक होने की जरूरत है। कहा सभी लोग भारत और राज्य सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। वहीं घर में किसी भी सदस्य को हल्का बुखार आने पर भी उसे हल्के में ना लें, अपने मन से कोई भी दवाई का सेवन ना करें। दवाई लेने से पूर्व डॉक्टरों की सलाह अवश्य लें।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में DM, SDM व CDO हुए कोरोना संक्रमित, 3 दिन बंद रहेगा जिला मुख्यालय

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल की बदली हालत से CM हुए खुश, बोले Well done डीएम सविन

नैनीताल में 3 सितंबर को हुई थी संक्रमण से पहली मौत

बता दें नगर में तीन सितंबर को 84 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना पुष्टि के बाद एम्बुलेंस में हल्द्वानी ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई थी। मल्लीताल निवासी बुजुर्ग भी बुखार की शिकायत लेकर बीडी पाण्डे अस्पताल पहुंचा था। जहां उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद बुजुर्ग को तुरंत हल्द्वानी भिजवाया गया। अचानक रास्ते में तबियत अधिक बिगाड़ने के चलते एम्बुलेंस में ही उनकी मौत हो गई। बता दें यह बुजुर्ग शुगर और श्वास संबंधी बीमारियों से ग्रसित थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now