ये हुई ना बात…उत्तराखंड में 93 साल की महिला ने दी कोरोना को मात, बनाया रिकॉर्ड

Photo :- Live Hindustan

हल्द्वानी: हिम्मत और विश्वास हो तो इंसान क्या कुछ नहीं कर सकता। उत्तराखंड के श्रीनगर राजकीय मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में विगत 3 दिसम्बर से भर्ती 93 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना से जंग जीतकर नए साल पर अपने घर पौड़ी के लिए रवाना हुई। कॉलेज के डॉक्टरों ने महिला के कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद नए साल पर उनके परिजनों को बुलाकर शुक्रवार को घर भेजा गया।

मेडिकल कॉलेज के अनुसार यह उत्तराखंड का पहला मामला है, जब इतनी उम्र का कोई संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौटा है। प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने कहा कि डॉक्टरों एवं नर्सिंग स्टाफ व कर्मचारियों की मेहनत का फल है, कि बुजुर्ग ठीक होकर घर पहुंची है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बुजुर्ग महिला होगी, जो कोरोना से ठीक हुई है। महिला के परिजनों ने डॉक्टरों एवं कर्मियों का आभार प्रकट किया।

यह भी पढ़े:हाई-टेक होने के साथ हथियारों से लैस होगी उत्तराखंड की चीता पुलिस,इमरजेंसी में तुरंत मिलेगी मदद

यह भी पढ़े:उत्तराखंड सरकार ने समाप्त की लंबे समय से गैरहाज़िर 81 डॉक्टरों की सेवाएं, जल्द शुरू होगी पदों पर भर्ती

जानकारी के अनुसार एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विवि में जंतु विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. बीएस बिष्ट की माता सुरजी देवी (93) अपने परिवार के साथ कंडोलिया रोड पौड़ी में रहती हैं। उनको खांसी और भूख न लगने पर तीन दिसंबर को जिला अस्पताल पौड़ी में भर्ती कराया गया। सीटी और अन्य जांच कराने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें कोरोना संदिग्ध बताकर रेफर कर दिया था।

जिसके बाद 16 दिसम्बर तथा 24 दिसम्बर को भी कोरोना जांच करने पर महिला पॉजिटिव पायी गई थी। जिसके बाद महिला कोविड आईसीयू में रखी गई थी। कहा कि डॉक्टरों के मेहनत एवं पैरामेडिकल नर्सिंग स्टाफ व अन्य कार्मियों की मेहनत से बुजुर्ग महिला कोरोना से ठीक हो पायी।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड हाईकोर्ट को मिला नया चीफ जस्टिस, मलिमठ की जगह लेंगे तेलंगाना के CJ राघवेंद्र चौहान

यह भी पढ़े:अब नैनीताल-हल्द्वानी की सड़कों पर दौड़ती दिखेगी दो पहियों वाली एंबुलेंस, DM बंसल ने दिया Idea

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now