आप दिल्ली की तर्ज में उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बनाएगी मोहल्ला क्लीनिक

हल्द्वानी: दिल्ली में दो बार बंपर वोटों से विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी की नजर उत्तराखंड में अपनी पहचान स्थापित करने में हैं। पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि आप 2022 के विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से मैदान पर उतरेगी। उत्तराखंड में पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से हमने दिल्ली में विकास किया है, उसी तरीके से हम उत्तराखंड में भी विकास करेंगे। उत्तराखंड के कई लोग दिल्ली में रहते हैं और वह मेरे पास आए थे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में दिल्ली का जैसा काम होना चाहिए। उन्होंने बताया कि जिस तरह आप ने दिल्ली से सरकारी स्कूलों और हॉस्पिटलों की तस्वीर बदली है, उसी तरह उत्तराखंड में भी बदलाव लाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहाड़ों में पलायन, शिक्षा और हेल्थ सबसे बड़ा मुद्दा रहा है। सर्वे में 62 प्रतिशत लोगों का कहना है कि आप को चुनाव लड़ना चाहिए। जिस तरह दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक स्थापित किए गए हैं, उसी तरह पहाड़ी इलाकों में काम किया जाएगा। बता दें कि राज्य में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां इलाज ना मिलने से लोगों की मौत हुई है। अधिकतर मामले पहाड़ी क्षेत्रों के हैं।

उन्होंने कहा कि आस्था और विकास एक दूसरे के विरोधी नहीं, बल्कि पूरक हैं। दोनों को मिलाकर उत्तराखंड का एक विशेष विकास मॉडल बनेगा और इस मॉडल को आप पार्टी नहीं, प्रदेश की जनता ही मिल बैठकर बनाएगी। उन्होंने कहा कि प्रकृति, आपदा और समाधान, इनका सबसे अच्छा ज्ञान स्थानीय आबादी को होता है। आप पार्टी उसी स्थानीय प्रतिभा का सदुपयोग अपने नीति निर्णयों के लिए करेगी।

केजरीवाल ने आगे कहा, “दोनों पार्टियों (कांग्रेस और बीजेपी) से लोगों की उम्मीद खत्म हो चुकी है, AAP से लोगों की उम्मीद है और चुनाव उम्मीद पर लड़ा जाता है। उत्तराखंड में फरवरी 2022 में जो विधानसभा चुनाव होंगे उसमें सभी सीटों पर आम ​आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी।”

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now