ABM के बच्चों का नारा, स्वच्छ रहेंगे हम तो स्वच्छ रहेगा हमारा हल्द्वानी

हल्द्वानी: फतेहपुर स्थित एबीएस स्कूल के विद्यार्थियों समेत पूरे स्टाफ ने दो अक्टबूर के मौके पर ब्लॉक क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया। सबसे पहले स्कूल परिसर में महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री के जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद किया। स्वच्छता अभियान में एबीएम परिवार ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। विद्यार्थियों को ग्रुप में बांटा गया था। इस मौके पर विद्यार्थियों ने प्लास्टिक के इस्तेमाल के रोक का संकल्प भी लिया। बता दें कि आज से पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद से पूरे देश में प्लाटिक के खिलाफ मुहिम शुरू हो गई है।

इस मौके पर एबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक दिवस शर्मा ने कहा कि स्वस्छता का मतलब वातावारण के अलावा हमारे दिमाख से भी है। जितना हम साफ रहेंगे उतना ही हमारी सोच भी स्वच्छ रहेगी। हमारा स्कूल ग्रामीण इलाके में आता है, शहर के मुकाबले यहां वातावरण साफ जरूर है लेकिन अगर अभी स्वच्छता को मिशन नहीं बनाया गया था ग्रामीण इलाका भी शहर की तरह की हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक का इस्तेमाल तो हम करते लेकिन बाद में उसे फेंक देते है। प्लास्टिक वातावारण को प्रदूषित करने का सबसे बड़ा कारण है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम के अलावा युवाओं को इसके दोबारा इस्तेमाल पर खोज करनी चाहिए। हम स्टार्टअप की बातें करते हैं और अगर वो इस दिशा में होगा तो हम अपनी नई पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण दे पाएंगे। इस मौके पर उन्होंने पूरे एबीएम परिवार का धन्यवाद किया।