MBPG कॉलेज:ऑनलाइन प्रवेश कार्यालय में लगे ताले,परेशान छात्र बोले, हमारा एडमिशन कैसे होगा सर…

हल्द्वानी: कुमाऊं का सबसे बड़ा एमबीपीजी कॉलेज सुर्खियों में रहता है। अधिकतर बार कॉलेज गड़बड़ी के वजह से सुर्खियों में रहता है। कभी विद्यार्थियों को परीक्षाओं के लिए परेशान होना पड़ता है तो कभी प्रवेश को लेकर.. कुछ दिन पहले बैक का पेपर देने पहुंचे विद्यार्थियों को गलत पेपर देने का मामला सामने आया था। इस बार फिर ऑनलाइन प्रवेश को लेकर विद्यार्थी परेशान हैं।

यह भी पढ़ें: विराट और अनुष्का का उत्तराखंड कनेक्शन, आशीर्वाद देने के लिए बाबा अनंत हरिद्वार से पहुंचे मुंबई

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म प्रकरण:विधायक नेगी DNA सैंपल देने नहीं पहुंचे सीजेएम कोर्ट,स्टे के लिए पहुंचे हाईकोर्ट

आलम यह है कि ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया छात्र-छात्राओं के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। कॉलेज के एमआईएस एवं ऑनलाइन प्रवेश कार्यालय को कॉलेज प्रसाशन ने बंद कर रखा था। जिसकी वजह से परेशान छात्र-छात्राएं इधर-उधर घूमते नज़र आ रहे थे। वहीं, आपसी समन्वय की कमी के चलते तीनों संकायों की प्रवेश समितियों भी सक्रिय नहीं दिखीं।

बता दें कि इन दिनों कॉलेज में स्नातकोत्तर कक्षाओं की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। जिसकी वजह से छात्र लगातार कॉलेज के चक्कर काट रहे हैं। कुमाऊं यूनिवर्सिटी ने अधिकांश कॉलेजों में शीतकालीन अवकाश की मंजूरी दे दी है । एमबीपीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीआर पंत ने 11 जनवरी से कॉलेज में शीतावकाश होने पर घोषणा की थी। उन्होंने कहा था किं कला, विज्ञान और वाणिज्य संकायों की प्रवेश समितियां कार्य करेंगी और ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रियां चलती रहेगी। लेकिन अवकाश के दो दिनों में ही कॉलेज प्रशासन की सभी व्यवस्थाएं जवाब दे गईं हैं। एमएससी और एमकॉम के छात्र एमआईएस एवं ऑनलाइन प्रवेश कार्यालय बंद देख काफी परेशान थे। परेशान छात्रों ने ने प्रभारी प्राचार्य डॉ. नवीन भगत का घेराव कर पोर्टल में में आवेदन निरस्त करने पर आपत्ति जताई। हालाकिं एमआईएस प्रभारी डॉ. एसएन सिद्ध से विद्यार्थियों से बात कर समाधान निकालने की बात कही है, इसके बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें: योगनगरी ऋषिकेश में पहली बार सुनाई दिया ट्रेन का हॉर्न, केवल एक यात्री ने किया सफर

यह भी पढ़ें: बर्ड फ्लू:हल्द्वानी पालम सिटी कॉलोनी में मिला मृत पक्षी,जांच के लिए भेजा जाएगा सैंपल

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार का Sea-Plan, अब पानी के ज़रिए पर्यटक पहुंचेंगे उत्तराखंड

यह भी पढ़ें: देहरादून से जयपुर और अन्य दो शहरों के लिए शुरू हुई हवाई सेवा,शेड्यूल पर डाले नजर

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now