हल्द्वानी: अक्षरा एकेडमी प्ले स्कूल, शिक्षा के साथ अच्छी जीवनशैली से परिचित होंगे बच्चे

हल्द्वानी: शहर में अनोखी सोच अक्सर सामने आती है। हर क्षेत्र में सामने आती है तो, कोई शिक्षा में, कोई खेल , कोई टेक्नोलॉजी में या फिर समाज सेवा में, हल्द्वानी शहर में मौजूदा वक्त में रोज नए आइडिया के साथ चीजों की शुरूआत हो रही है, जो इशारा करती है अच्छे भविष्य की ओर। इसी दिशा में टीपीनगर सतवाल पेट्रोल पंप स्थित अक्षरा एकेडमी प्ले स्कूल भी सामने आया है। अक्षरा एकेडमी प्ले स्कूल अपने पहले शैक्षिणिक सत्र से ही बच्चों को शिक्षा के साथ जीवनशैली से भी परिचित कराएगा। साल 2019-2020 के लिए प्ले स्कूल में प्रवेश आरंभ है। खास बात ये है कि स्कूल बच्चों की रूचि में शुरू से काम करेगा। इसके अलावा स्कूल में योग से भी छोटे बच्चों का परिचय कराया जाएगा। वहीं डांस,खेल और संगीत का ज्ञान भी बच्चों को मिलेगा।

Image may contain: outdoor

इस बारे में प्रबंधक रचना मिश्रा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पिछले कई सालों से काम हो रहा है। बच्चे अच्छा भी कर रहे हैं और शायद तभी हमारा देश उन्नति कर रहा है। उन्हें आगे बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य भी अच्छा रहना जरूरी है। अगर शुरू में ही उन्हें स्वास्थ्य के प्रति गंभीर कर दिया जाए तो बाद इस तरफ काम करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने योग का उदाहरण देते हुए कहा कि हम सभी को पता है कि योग शरीर के लिए कितना महत्वपूर्ण है लेकिन इसके लिए वक्त निकालने वालों का प्रतिशत काफी कम होगा। ऐसा लिए कि हमने इसके अनुभव को गंभीर रूप से नहीं लिया। अगर शुरू से ही इस पर ध्यान दिया जाए तो ये हमारी आदत बन जाएगा।

akshara academy play school

इसके अलावा HOBBIES  पर उन्होंने कहा कि स्कूल का मुख्य उद्देशय है कि बच्चे का मानसिक रूप से विकास करना। 3-5 साल तक की उम्र में बच्चों को जितना इंजॉय करने की छूट दी जाए उतना अच्छा रहता है। इससे उनका मानसिक विकास तेजी से होता है क्योंकि रूचि में कुछ नया करने के लिए वो सोच विचार करते हैं जो अच्छी बात है।

पता- सतवाल पेेट्रोल पंप, ट्रांसपोर्ट नगर बाइपास हल्द्वानी- 9566837235