पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी गई 140 पेटी शराब

हल्द्वानी: राज्य में अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान तेजी पकड़ रहा है। मैदानी हो या पहाड़ी क्षेत्र शराब के अवैध तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहे है। इस दिशा में पुलिस को कामयाबी मिली है। ताजा मामला सल्ट मरचूला ​बैरियर से सामने आ रहा है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान 140 पेटी देशी दबंग शराब के साथ दो आरोपियों को​ गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत साढ़े पांच लाख से अधिक बताई जा रही है।


जानकारी के मुताबिक मंगलवार तड़के एक बजे सल्ट पुलिस ने शक के चलते ने बोलेरो पिकअप संख्या यूके04 सीबी 0588 को रोका और चेक किया। पुलिस ने पिकअप से
कब्जे से 140 पेटी देशी दबंग शराब बरामद हुई। जिसकी कीमत 5 लाख 71 हजार तक आंकी जा रही है। पुलिस ने शराब सहित वाहन को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में थाना सल्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थानाध्यक्ष धीरेन्द्र पंत ने बताया कि एफएल-2 अल्मोड़ा से शराब लेकर आ रहे वाहन को चेक किये जाने पर वाहन में 30 पेटी शराब कम पाई गयी। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 30 पेटी रास्ते में उतारने वाले थे। दोनों आरोपियों द्वारा शराब की परमिट की शर्तो का उल्लंघन किया गया है जिस पर दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

टीम में एसआई ललित सिंह, कांस्टेबल लोकेश, दिनेश पाण्डे मौजूद थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गिरधर सिंह पुत्र उमेद सिंह ग्राम- भवाली मल्ली पो0- आमदार, थाना सल्ट और मंगल सिंह पुत्र मदन सिंह निवासी- ग्राम जालीखान, पो0- बाॅगीधार तहसील-सल्ट के रूप में हुई है।