ये आस्था है:चारधाम बोर्ड को अंबानी परिवार की मदद, अब सैलरी पा सकेंगे कर्मचारी

ये आस्था है:चारधाम बोर्ड को अंबानी परिवार की मदद, अब सैलरी पा सकेंगे कर्मचारी

धार्मिक और सामाजिक कार्यों में रुचि लेने वाले मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने चारधाम बोर्ड को 5 करोड़ रुपये का दान किया है। उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम मैनेजमेंट बोर्ड के खाते में अनंत अंबानी ने यह रकम दी है। यह दान कर्मचारियों की सैलरी के संकट समेत तमाम जरूरतों में यह राशि काम आएगी। बोर्ड के चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर रविनाथ रमन ने अनंत अंबानी की ओर से दान की गई रकम की जानकारी दी। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण के चलते बोर्ड की आय में कमी आ गई थी। चारधाम बोर्ड उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और 51 अन्य मंदिरों का मैनेजमेंट संभालता है। कहा हम इस बड़े दान के लिए आभारी हैं। इस रकम का इस्तेमाल इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने और यात्रियों की सुविधाओं को विकसित करने में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:जमीन विवाद: पेट्रोल डालकर मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाया, हॉस्पिटल में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड:बार्डर पर प्रवेश करते समय केवल रजिस्टर में नाम लिखवाओं और प्रवेश पाओ!

चारधाम बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार आर्थिक संकट के चलते अंबानी परिवार से संपर्क किया गया था, जिसके बाद अनंत अंबानी के नाम से यह धनराशि दान की गई है। बोर्ड के अडिशनल सीईओ बीडी सिंह ने कहा कि हर कोई अंबानी परिवार की श्रद्धा और आस्था के बारे में जानता है। हम उनकी ओर से इस योगदान के लिए दिल की गहराईयों से आभार प्रकट करते हैं।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: नाराज ग्रामीणों का विरोध, 30 किमी नंगे पैर चलकर ज्ञापन देने पहुंचे

यह भी पढ़ें:कोरोना से डरेंगे नहीं, उससे लड़ेंगे, उत्तराखंड सीएम ने राज्य को दिया मंत्र

बता दें कि अनंत अंबानी की धार्मिक गतिविधियों में बचपन से ही काफी रुचि रही है। चारधाम तीर्थस्थलों के अलावा तिरुपति मंदिर के लिए भी वह बचपन से दान करते रहे हैं। सन 2012 में उन्होंने मंदिर को एक दुर्लभ सफेद हाथी भेंट किया गया था। यही नहीं मंदिर परिसर में कई दुधारू गाय और भैंस भी वह दे चुके हैं। अनंत अंबानी श्रद्धालु के तौर पर अकसर अपने परिवार के साथ बदरीनाथ और केदारनाथ धाम आते रहे हैं। इस मुश्किल समय में उनकी ओर से यह सहयोग मायने रखता है ।

यह भी पढ़ें:आइए कोरोना को मिलकर हराये, नैनीताल में सीएम के दिखाए रास्ते पर चले अधिकारी

यह भी पढ़ें:काठगोदाम से स्पेशल ट्रेन के बाद रामनगर से बांद्रा के लिए चलेगी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन
पिछले साल भी अंबानी परिवार ने बोर्ड को 2 करोड़ रुपये का दान किया था। श्री बदरीनाथ श्री केदारनाथ मंदिर कमिटी के सदस्य अनंत अंबानी अकसर दर्शन के लिए आते रहे हैं। बीते साल मार्च में ही उन्हें मंदिर कमिटी में शामिल किया गया था। इससे पहले 2018 में मुकेश अंबानी ने केदारनाथ और बदरीनाथ धाम में दर्शन किए थे और बेटी ईशा अंबानी की शादी का कार्ड मंदिर में दिया था। कहा जाता है कि इस दौरान भी उन्होंने 51 लाख रुपये की रकम मंदिर समिति को दी थी।

यह भी पढ़ें:बाघ एक्सप्रेस: नए नाम के साथ 7 महीने बाद काठगोदाम-हल्द्वानी से चलेगी, पूरी डिटेल…

यह भी पढ़ें:नैनीताल: जम्मू कश्मीर में गढ़वाल राइफल के जवान यशपाल सिंह रावत की मौत

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now