सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: दिल्ली टीम में हुआ रामनगर के अनुज रावत का चयन, शिखर धवन होंगे कप्तान

नई दिल्ली: घरेलू क्रिकेट के शुरू होने से पहले उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। राज्य की टीम अपने साल के पहले अभियान के लिए तैयार है। इसके अलावा कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो दूसरे राज्यों के लिए घरेलू क्रिकेट में शिरकत करते हैं। उत्तराखंड के बाद सोमवार को दिल्ली ने भी सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के लिए अपनी टीम की लिस्ट जारी की। इस टीम में नैनीताल जिले के रामनगर निवासी अनुज रावत को भी जगह मिली है। अनुज रावत पिछले तीन साल से दिल्ली की टीम से जुड़े हैं। वह आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉल्यस टीम के सदस्य भी रहे थे। दिल्ली ने आगामी टी-20 टूर्नामेंट के लिए शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया है।

बता दें कि टी-20 टूर्नामेंट के साथ अगले महीने भारत के 2020-21 घरेलू सत्र की शुरुआत होगी। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे से बाहर हुए तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी टीम में जगह मिली है। टूर्नामेंट की शुरुआत 10 जनवरी से होगी और दिल्ली को एलीट ग्रुप ई में मुंबई, आंध्र, केरल और पुड्डुचेरी के साथ रखा गया है। इस ग्रुप के लीग मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 11 जनवरी को मेजबान मुंबई के खिलाफ खेलेगी।

टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन, इशांत शर्मा, नितीश राणा, हिम्मत सिंह, क्षितिज शर्मा, जोंटी सिद्धू, हितेन दलाल, ललित यादव, शिवांक वशिष्ठ, मनजोत कालरा, सिद्धांत शर्मा, अनुज रावत, प्रदीप सांगवान, सिमरजीत सिंह, पवन नेगी, यश बडोनी, वैभव कांडपाल, लक्षय थरेजा, पवन सुयाल और करण डाग

अनुज रावत के प्रदर्शन पर नजर

विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत दिल्ली के लिए 15 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। इस बीच उनके बल्ले से 235 निकले और 88 उनका बेस्ट स्कोर रहा। वहीं 19 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में उनके बल्ले से 925 रन निकले हैं, जिसमें 2 शतक और 3 फिफ्टी शामिल है। अनुज आईपीएल में रहे और टीम में मौजूद बड़े खिलाड़ियों से उन्होंने कई नई चीजे भी सीखी होगी। दिल्ली को उम्मीद होगी कि अनुज आईपीएल के अनुभव का फायदा उठाए और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा करें। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को आईपीएल के लिहाज से बेहद अहम माना जाता है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now