सिडनी में भारत ने टेस्ट ड्रॉ कराया, भारत में विराट कोहली बनें पिता, यादगार बना सोमवार

हल्द्वानी: 11 जनवरी 2021 का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा दिन है। भारत ने सिडनी में चमत्कार कर दिया। ऑस्ट्रेलिया भारत को 407 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम ने जिस हालात में मैच ड्रॉ कराया है वो जीत से कम नहीं है। यह दिन सभी भारतीय फैंस को सालों तक याद रहेगा। यह खुशी का माहौल शुरू ही हुआ था कि भारत से एक और अच्छी खबर सामने आ गई । भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेटी को जन्म दिया है। इस बारे में विराट कोहली ने इंस्टाग्राम में पोस्ट कर जानकारी दी। बता दें कि विराट कोहली ने इसी वजह से बीसीसीआई से ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच छुट्टी ली थी और भारत लौट आए थे।

सिडनी टेस्ट का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 244 रनों पर समेट दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 312 रनों पर घोषित कर भारत को मजबूत लक्ष्य दिया था। इस ड्रॉ के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

भारत ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 98 रनों के साथ की थी। ऑस्ट्रेलियाई जीत पक्की लग रही थी। ऋषभ पंत (97), चेतेश्वर पुजारा (77) के बीच हुई 148 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत से दूर कर दिया। इन दोनों के काम को हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने अंजाम तक पहुंचाया। विहारी ने 161 गेंदों पर सिर्फ नाबाद 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बना 62 रनों की साझेदारी कर मैच ड्रॉ करा दिया।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now