आर्मी लवर के लिए खुशखबरी:कुमाऊं रेजीमेंट में 28 दिसंबर से सेना भर्ती रैली

लंबे समय से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे राज्य के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। आर्मी लवर के लिए जल्द ही राज्य के कुमाऊं मंडल में सेना भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर ने इस संबंध में विज्ञप्ति भी जारी कर दी है। जिसके अनुसार कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर रानीखेत में आगामी 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। यह भर्ती रानीखेत केआरसी के सोमनाथ मैदान में होगी।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड: सिनेमा हॉल, थियेटर और पार्क खुलेंगे, डीएम लेंगे कोचिंग सेंटर्स पर फैसला

यह भी पढ़े:मंत्री सतपाल महाराज का मास्टर प्लान,इंटरनेट बदलेगा उत्तराखंड पर्यटन की तस्वीर

आपको बता दें कि विज्ञप्ति के अनुसार यह एक रिलेशन आर्मी भर्ती (कोटा भर्ती) होगी, जिसमें सेना में रह चुके एवं वर्तमान में तैनात जवानों के आश्रित ही हिस्सा ले सकेंगे। कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार 28 दिसंबर को सैनिक जीडी एवं ट्रेडमेन के पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी। जिसमें पिथौरागढ़, चम्पावत एवं बागेश्वर जिलों के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। इसी तरह 29 दिसम्बर को अल्मोड़ा, नैनीताल और उधमसिंह नगर जिले के लिए इन्हीं पदों पर भर्ती होगी।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड पुलिस SO की बनाई फेक ID, परिचितों से रुपए मांगने लगे साइबर ठग

यह भी पढ़े:जरूरी जानकारी, पूर्णागिरि के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य

कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 30 तथा 31 दिसंबर को नागा, अहीर और राजपूत रेजीमेंट की भर्ती होगी जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के युवा शामिल हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त 31 दिसंबर को स्पोर्ट्समैन की भर्ती होगी। बता दें कि भर्ती रैली में सफल अभ्यर्थियों के प्रपत्रों की जांच की 3 से 16 जनवरी तक जाएगी और 12 जनवरी को उनका चिकित्सकीय परीक्षण (मेडिकल) होगा। भर्ती रैली के फिजिकल और मेडिकल में सफल हुए अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 28 फरवरी को कराया जाएगा।

यह भी पढ़े:करीब 7 महीने बाद देहरादून में सुनाई दिया शताब्दी का होर्न, दिल्ली से पहुंची ट्रेन

यह भी पढ़े:वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू, अब दिल्ली से कटरा आठ घंटे में पहुंचेंगे

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now