हल्द्वानी के आशुतोष पंत पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के डीआरएम बने

हल्द्वानी: शहर के नाम एक और कामयाबी जुड़ गई है। हल्द्वानी के निवासी आशुतोष पंत को इज्जत नगर मंडल को रेल प्रबंधक डीआरएम की जिम्मेदारी मिली है। उनकी नियुक्ति से उत्तराखंड के लोगों को काफी उम्मीदे हैं। आशुतोष पंत के मंडल रेल प्रबंधक डीआरएम बनने से टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन योजना, काठगोदाम नैनीताल रेल लाइन योजना के अलावा लाल कुआं खटीमा नई रेल योजना को लेकर भी अब लोगों में आस जगी है और 2023 तक होने वाले रेल विद्युतीकरण को भी उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े:सतर्क रहिए:उत्तराखंड के पूर्णागिरी धाम के 17 पुजारी और दुकानदार कोरोना पॉजिटिव

यह भी पढ़े:नैनीताल रामगढ़ के फल विदेशों में भी बनाएंगे पहचान, जल्द खुलेगी फ्रूट प्रोसेसिंग यूनिट

आशुतोष पंत का जन्म खटीमा में हुआ हालांकि उन्होंने पढ़ाई हल्द्वानी के निर्मला कॉवेंट और बिरला विद्या मंदिर से भी की। पढ़ाई में वह अच्छे थे तो उन्होंने इंजीनियरिंग के लिए बिट्स पिलानी में प्रवेश लिया। साल 1989 में इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा को उत्तीर्ण किया और साल 1991 में रेलवे विभाग में नौकरी को ज्वाइन किया। आशुतोष पंत ने पिछले तीन दशकों से रेलवे को अपनी सेवा दे रहे हैं। इस बीच उन्हें कई पुरस्कारों मिले हैं। आशुतोष पंत की पत्नी नैनीताल जनपद में रश्मि पंत डिप्टी सीएमओ हैं।

यह भी पढ़े:हाईस्कूल में पढ़ने वाली द्वाराहाट की श्रुति भट्ट ने पूरे इंडिया में हासिल किया पहला स्थान

यह भी पढ़े:केदारबाबा से मिलने पहुंच रहा है तीर्थयात्रियों का सैलाब,हेली सेवा की बुकिंग लगभग पैक

इज्जत नगर मंडल के रेल प्रबंधक डीआरएम से पहले वह जोधपुर रेल मंडल में 1 वर्ष मंडल रेल प्रबंधक पद पर रहे। उन्होंने रेलवे के दोहरीकरण के कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। उन्होंने फिरोजपुर एडीआरएम और गोरखपुर में सतर्कता विजिलेंस विभाग सहित पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न विभागों में अपनी सेवाएं दी। जोधपुर में आने से पूर्व वह इरकॉन के मुख्य महाप्रबंधक थे। हल्द्वानी के हीरा नगर निवासी आशुतोष पंत के रेलवे में डीआरएम का पद पर नियुक्ति की खबर के सामने आने के बाद उन्हें बधाई मिल रही है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now