ऐसे आप कर सकेंगे बिना इंटरनेट गूगल का इस्तेमाल, कंपनी ने किया ऐलान

नई दिल्ली: गूगल को अब यूजर्स बिना इंटरनेट के भी खोल पाएंगे। यह ऐलान गूगल द्वारा दिल्ली में आयोजित Google For India इवेंट के दौरान किया गया। बिना इंटरनेट गूगल चलाने की सुविधा वोडाफोन आइडिया ग्राहकों को दी जाएगी। कंपनी ने वोडा आईडिया के साथ मिल कर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नंबर पर कॉल करके कस्टमर्स फ्री में तमाम तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा इवेंट के दौरान गूगल ने गूगल सर्च को भी लेकर नए बदलावों का ऐलान किया है। कंपनी ने गूगल लेंस में कुछ नए फीचर्स को ऐड किया है। अब यूजर्स किसी बोर्ड पर लिखे कॉन्टेंट को देख कर रियल टाइम ट्रांस्लेट कर सकते हैं। साथ ही ट्रांसलेशन को लाइव सुना भी जा सकता है। ये फीचर तीन भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा।

गूगल की तरफ से कहा गया है कि Google Assistant सेवा का इस्तेमाल 30 भाषाओं में 80 देशों किया जाता है। यह सेवा भारत में दो साल पहले शुरू की गई थी। अब भारत के लिए फोन लाइन गूगल असिस्टेंट लॉन्च किया गया है।

गूगल ने वोडाफोन के साथ मिल कर फोन लाइन असिस्टेंट लॉन्च किया है। यह फ्री सेवा होगी और इसके इस्तेमाल के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत भी नहीं होगी। इसके लिए किसी तरह के इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी। आप इस 0008009191000 नंबर पर कॉल करके जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस नंबर पर आप वो सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो हम गूगल में हासिल करते हैं। यहां ट्रेन की टाइमिंग से लेकर आप किसी रेस्तरां के बारे में पूछ सकते हैं। इस सुविधा के लिए गूगल ने वोडाफोन और आईडिया के साथ साझेदारी की है। ये सुविधा हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है। इसे सिर्फ वोडाफोन आईडिया यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड में तीसरे बच्चे पर नहीं मिलेगी ‘Maternity Leave, हाईकोर्ट का फैसला

यह भी पढ़ें: सनसनीः प्यार में हुआ फेल तो छात्र ने लगा ली फांसी, डायरी में लिखी पूरी कहानी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एक बार फिर इंसानियत हुई शर्मसार, घर में बुलाकर युवती से किया दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: वॉट्सएप के मैसेज ने खोली पति की पोल, पत्नी ने गर्लफ्रेंड के साथ रंगेहाथ पकड़ा