Google ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, आपके पैसों का क्या होगा !

नई दिल्ली: विख्यात डिजिटल पेमेंट और फाइनेशल सर्विस ऐप Paytm  Google Play Store पर नहीं दिखाई देगी। गूगल ने प्ले स्टोर से  पेटीएम के मुख्य ऐप को रिमूव कर दिया गया है जबकि दूसरे ऐप्स जैसे Paytm for business, Paytm Mall, Paytm Money आदि मौजूद हैं। ऐपल ऐप स्टोर पर iOS ऐप पर पहले की तरह अभी भी उपलब्ध है। पेटीएम ऐप के अलावा गूगल प्ले से Paytm First ऐप को भी हटाया गया है।

गूगल प्ले में किया दिख रहा है

इस गेम में भी पैसे जीतने के साथ फैंटेसी क्रिकेट मौजूद फीचर्स हैं। गूगल प्ले लिस्टिंग पर पेटीएम ऐप की जगह अब लिखा आ रहा है, ‘We’re sorry, the requested URL was not found on this server. ‘ गूगल प्ले से अब यूजर्स ऐंड्रॉयड ऐप को डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, जिन लोगों के फोन में पहले से पेटीएम मौजूद है वो यूजर्स मोबाइल वॉलिट और दूसरी सर्विसेज को इस्तेमाल कर सकते हैं।

गूगल का बयान

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा है कि हम ऐसे एप को जगह नहीं दे सकते जो ऑनलाइन कैश वाले गेम्स, जुए या सट्टा का आयोजन करते हों। पेटीएम ‘PayTM First Games’ के ज़रिए पैसे जीतने का दावा करती है। शुक्रवार को गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में अपनी गैंबलिंग पॉलिसी को हाइलाइट किया जिसके मुताबिक, ऐप डिवेलपर्स को जुआ या सट्टे की इजाजत नहीं है। बता दें कि हाल ही में फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पेटीएम ने ऑनलाइन कैश जिताने वाले ऐसे ही एक फीचर को लॉन्च किया था।

PAYTM का ग्राहकों के लिए पोस्ट

पेटीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय पेटीएम यूजर्स, पेटीएम ऐंड्रॉयड ऐप अभी डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। बहुत जल्द यह दोबारा उपलब्ध होगा। आपका पूरा पैसा पूरी तरह सुरक्षित है, और आप पेटीएम ऐप को पहले की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं।’

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now