उत्तराखंड के पर्वतीय जिले बागेश्वर में भी लागू हुई होम आइसोलेशन की व्यवस्था

बागेश्वर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जनपद में होम आइसोलेशन की व्यवस्था शुरू कर दी है। पूल हाउस बागेश्वर निवासी 40 वर्षीय महिला एवं उनके 07 वर्षीय पुत्र कोरोना पाजिटिव आने से उन्हें होम आइसोलेशन किया गया है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी बी.डी. जोशी को निर्देश दिये है कि कोरोना संक्रमण के पाजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन करने से पूर्व राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन एवं दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए जारी दिशा निर्देशों के अनुसार ही संक्रमित मरीजों को होम आईसोलेशन किया जाए।

इसके लिए उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिये है कि होम आइसोलेशन करने से पूर्व बीआरटी एवं सीआरटी टीमों के माध्यम से यह सुनिश्चित कराया जाय कि संबंधित व्यक्ति के घर में जारी दिशा निर्देशों के अनुसार समुचित व्यवस्था है कि नहीं इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये है कि होम आइसोलेशन उन्हीं को किया जाए, जो मानकों को पूर्ण करते हों ताकि कोरोना संक्रमण से परिवार का कोई अन्य सदस्य संक्रमित न होने पाय। इसके लिए सभी को विशेष सावधानी एवं सतर्कता बरतने की आवश्यता है, तभी हम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सफल हो पायेंगे।

जिलाधिकारी ने आम जनमानस से भी अपेक्षा की है कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है, जिसके लिए सभी को भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का ठीक ढंग से पालन करें, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन एवं मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने जैसे महत्वपूर्ण नियमों का पालन करने से ही कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now