उत्तराखण्ड खबर: शिक्षा के मंदिर में हुआ गंदा काम, शर्मसार हुई इंसानियत

भीमताल:  महिला के प्रति अपराधिक मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। नैनीताल जिले में एक बार फिर छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। भीमताल के एक विद्यालय में शिक्षक पर पांचवी कक्षा की छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। आरोपी शिक्षक की पहचान रवि चौधरी के रूप में हुई है।

हल्द्वानी लाइव का YOUTUBE चैनल जरूर SUBSCRIBE करें

छात्रा ने शिक्षक पर कक्षा में आपत्तिजनक फोटो लेने का आरोप लगाया है । छात्रा ने इस बारे में स्कूल की प्रधानाचार्या को भी बताया कि लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उसके बाद छात्रा ने परिजनों को पूरी घटना बताई। छात्रा के परिजनो ने  घटना की तहरीर पुलिस को सौंपी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक रवि चौधरी को धारा 354 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर लिया । जनप्रतिनिधि और परीजनों के क्रोध को देख कर आरोपी शिक्षक रवि चौधरी को कमरे में बंद करना पड़ा ।

हल्द्वानी लाइव का YOUTUBE चैनल जरूर SUBSCRIBE करें

मौके पर पँहुची उप शिक्षाधिकारी सुलोहिता नेगी ने घटना की जानकारी ली औ प्रधानाचार्या के रवैये पर उप शिक्षाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई।  जिसके चलते प्रधानाचार्या मौके पर बिहोश हो गई । पानी डालकर उन्हें होश में लाया गया। छात्रा की बातें सुनकर उप शिक्षाधिकारी भी भावुक हो गई । आरोपी शिक्षक रवि चौधरी को शिक्षक दिवस में विघालय की तरफ से सम्मानित भी किया गया था।

हल्द्वानी लाइव का YOUTUBE चैनल जरूर SUBSCRIBE करें

आरोपी को में न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे चौदह दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया गया। मामले में पीड़िता के बयान गुरुवार को दर्ज कराए जाएंगे।विभागीय कार्रवाई तहत प्रधानाध्यापिका को उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय भीमताल में अटैच कर दिया गया है। उप शिक्षा अधिकारी भीमताल सुनोलिता नेगी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामले में प्रधानाध्यापिका की कोई संलिप्तता सामने नहीं आई है, लेकिन वास्तविक तथ्यों को छुपाने का मामला सामने आ रहा है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

हल्द्वानी लाइव का YOUTUBE चैनल जरूर SUBSCRIBE करें