नैनीताल: माता-पिता ने गेम खेलने पर लगाई फटकार, किशोर ने गटका जहर

नैनीताल में गेम खेलने पर लगाई फटकार, किशोर ने गटका जहर

नैनीताल: आजकल बच्चों और युवाओं में मोबाइल फोन पर गेम खेलने का जोश काफी बढ़ चुका है। कोरोना संक्रमण के चलते जारी लॉकडाउन के वजह से बच्चे अधिकतर समय फोन के साथ व्यतीत कर रहे हैं। बच्चों में लगातार बढ़ रहा इस गेम का जोश अब जानलेवा साबित हो रहा है। नैनीताल के तल्लीताल क्षेत्र से ही ऐसा मामला सामने आया है, जहां लगातार गेम खेलने के कारण माता-पिता की ओर से डांट लगाने पर एक युवक ने कीटनाशक गटक लिया। हालात बिगड़ने पर उसे बीडी पांडे अस्पताल लाया गया।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में DM, SDM व CDO हुए कोरोना संक्रमित, 3 दिन बंद रहेगा जिला मुख्यालय

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल की बदली हालत से CM हुए खुश, बोले Well done डीएम सविन

जहां प्राथमिक उपचार कर डॉक्टरों ने उसे घर भेज दिया। जानकारी के अनुसार तल्लीताल क्षेत्र में एक किशोर बुधवार देर शाम को घर में मोबाइल पर गेम खेल रहा था। इस दौरान परिजनों ने गेम बंद कर पढ़ाई करने की बात कही। लेकिन बेटे ने परिजनों की एक ना सुनी। जिसके बाद परिजनों ने किशोर को फटकार लगाई तो गुस्से में आकर किशोर ने कीटनाशक गटक लिया। जिसके बाद परिजनों की मदद से बीडी पांडे अस्पताल ले आए। डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर प्राथमिक उपचार दिया। वहीं बृहस्पतिवार को किशोर की हालत में सुधार के बाद उसे घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: बेटियां ही नहीं बेटे भी सुरक्षित नहीं हैं, हल्द्वानी में युवक के साथ कुकर्म का मामला

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:रोडवेज कर्मचारियों को ड्यूटी पर नहीं भेजा जा रहा है, महाप्रबंधक का घेराव

डॉक्टर की सलाह

बीडी पांडे अस्पताल में मनोचिकित्सक के पद में तैनात डॉक्टर गिरीश पांडे ने बताया कि इन दिनों स्कूल बंद होने से बच्चे इनडोर गेम खेलना अधिक पसंद कर रहे है। लगातार फोन में गेम खेलने से मानसिक तनाव उत्पन्न होता है। जिसके चलते वे बिना सोचे समझे गलत राह पकड़ लेते है। वहीं परिजन काम में व्यस्त होते है, तो बच्चे खुद को अकेला महसूस करते हैं। परिजनों को भी बच्चों के साथ समय बिताने की जरूरत है। जिससे बच्चे अधिक समय फोन में नहीं लगे रहेंगे।

यह भी पढ़ें:अल्मोड़ा की नीमा भगत दिल्ली में बनी प्रदेश मंत्री, पूर्वी दिल्ली की मेयर भी रह चुकी हैं

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now