नैनीताल जिले में जीजा-साले ने किया युवती का अपहरण, एक आरोपी युवती का प्रेमी

हल्द्वानी: देश में आए दिन तरह तरह के दुष्कर्म के मामले सामने आ रहें है।हर दिन किसी न किसी युवती के अपहरण की खबर सुनने को मिल जाती है।हाल ही में हुए शनिवार रात युवती के अपहरण का खुलासा रविवार को हो चुका है।ये मामला कोतवाली रोड का है। कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर इस घटना का खुलासा किया है।पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि जीजा-साले ने मिलकर युवती का अपहरण किया था।जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और युवती को बचा लिया। पुलिस का कहना है कि उन आरोपियों में से एक युवती का कथित प्रेमी भी था।

आपको बता दे कि अपहरण से कुछ देर पहले उसकी आरोपियों से बात हुई थी। नगर के वार्ड नंबर चार निवासी आविद अली उर्फ कल्लू की 19 वर्षीय पुत्री इफरा अपनी तीन अन्य सहेलियों के साथ शनिवार रात करीब 10:30 बजे कोतवाली रोड पर टहल रही थी। तभी टांडा जंगल की ओर से एक कार आई और उनके बगल में रुक गई।युवक ने उतर कर इफरा को पकड़ कर कार में बैठा लिया।इस घटना के घटने के तुरंत बाद युवती की सहेलियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसे सुनकर आसपास के लोग इकटठा हो गए।इससे पहले कि वो लोग कुछ समझ पाते की तब तक कार चौराहे से हल्द्वानी की ओर मुड़ गई। इसके बाद परिजनों के साथ मिलकर स्थानीय लोगों ने देर रात प्रदर्शन शुरू कर दिया।

This image has an empty alt attribute; its file name is HALDWANILIVE-scaled.jpg

हालात बेकाबू होने पर पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। पुलिस ने देर रात करीब 12 बजे युवती के चाचा जाहिद अली की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले के खुलासे के लिए एसओजी, चोरगलिया व हल्द्वानी पुलिस की छह टीमों को रवाना कर दिया। पुलिस ने रविवार दोपहर बाद बिंदुखत्ता के खैरानी निवासी आरोपित सोनू व उसके गंगानगर काठगोदाम निवासी जीजा कफील अहमद को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से युवती को बरामद कर लिया। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव व सीओ बलजीत सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि युवती की आरोपियों से पहले से बातचीत होती थी। अपहरण पूर्व नियोजित था। आइजी कुमाऊं परिक्षेत्र अजय रौतेला ने 24 घंटे के भीतर मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपये व एसएसपी नैनीताल ने 25 हजार रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है।मामले के खुलासे में लगी टीम कोतवाल सुधीर कुमार, एसओजी प्रभारी अब्दुल कलाम, एसएसआइ रोहतास सागर, उप निरीक्षक संजय बृजवाल, इंद्रजीत सिंह, मनोज कुमार, कमित जोशी, चंद्रशेखर जोशी, अजेंद्र प्रसाद कांस्टेबल परमिंदर सिंह, मुमताज आलम, आनंद पुरी, सुरेंद्र शिदे, भावना जोशी व एसओजी की टीम शामिल रही।

This image has an empty alt attribute; its file name is himalaya-school-haldwani.jpeg

सूचना से पता चला है कि पूर्व नियोजित अपहरणकांड में युवती की बहनें व अन्य परिजन भी शामिल है।जिसके बाद मामले में शामिल परिजनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।कोतवाली पुलिस अपहरणकांड में शामिल परिजनों के बारे में जानकारी ले रही है। वहीं जाम लगाने का प्रयास करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now