धन्यवाद BSNL,आपकी वजह से बच पाई सुरंग में फंसे 12 लोगों की जिंदगी

देहरादून: जिस बीएसएनएल कंपनी से लाखों लोगों ने मुंह फेर लिया है, उसके सिग्नल ने 12 लोगों की जान बचा दी। चमोली आपदा के बाद यह सभी लोग सुरंग में फंसे थे। वह थोड़ा बाहर को आए तो उनके मोबाइल में सिग्नल आ रहे थे, उन्होंने इसके बाद अपने अधिकारियों को पल पल की जानकारी दी। आधिकारियों के साथ वह लगातार टच में रहे, तभी उन्हें रेस्क्यू टीम बाहर निकाल पाई। एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह टनल में बिताए 7 घंटे के मंजर के बारे में बता रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक यह सभी लोग तपोवन बिजली प्रोजेक्ट में कार्य कर रहे थे। टनल से बाहर निकाले गए शख्स ने बताया कि काम करने के दौरान हम सभी ने एक तेज विस्फोट सुना था। हम सभी सुरंग में थे और इसी दौरान हमने लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनी। जब तक हम कुछ कर पाते कीचड़ की जोरदार लहर आई और हम सुरंग में फंस गए।

हमने बचने की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन कोशिश कर रहे थे। हम टनल में बने सरिया को पकड़े रहे और पानी कम होने पर ही नीचे उतरे। इसके बाद हम रौशनी की तरफ गए और वहां पर एक साथी के मोबाइल पर सिग्नल आ रहे थे तो उन्होंने अधिकारियों को पूरी जानकारी दी।

बता दें कि यह सभी लोग करीब 7 घंटे तक सुरंग में फंसे रहे थे। फिलहाल सभी का जोशीमठ में इलाज चल रहा है। वहीं तपोवन-विष्णुगाड परियोजना की एक सुरंग में अब भी 34 लोग फंसे हैं, इन्हें सुरक्षित बाहर लाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, जिस पर पूरे देश की नजर है। इस आपदा में 190 से ज्यादा लोग लापत हुए है, 30 से ज्यादा के शव बरामद कर लिए गए हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now