युवा तैयार रहें,केंद्र और राज्य विभागों में हो रही बंपर भर्तियां, जानें पूरी जानकारी

देहरादून: लॉकडाउन में भले नौकरियां गईं ज्यादा हों लेकिन बहुत से राज्यों और विभागों में भर्ती चल रही हैं। नौकरी की तलाश में बैठे युवाओं तक सही समय पर जानकारी न पहुंच पाने के कारण शानदार मौके भी उनसे चूक जाते हैं। इसलिए हम युवाओं के लिए देश के अलग-अलग राज्यों और विभागों में वैंकेसी का पूरा ब्यौरा लेकर आए हैं। सरकारी नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए ये बहुत काम की खबर है।

यह भी पढ़े:डांस पार्टी में बार बालाओं के साथ डांस करते होमगार्डों का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

यह भी पढ़े:नहीं रहे हार्दिक पांड्या के पिता,हार्ट अटैक से हुई मौत, क्रुणाल ने छोड़ा टी-20 टूर्नामेंट

NHPC: 18 वर्ष की आयु है तो निशुल्क करें आवेदन

एनएचपीसी लिमिटेड (नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन) में ट्रेड अपरेंटिस के रिक्त पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। इस पदों में उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। 10वीं पास भी इस नौकरी के लिए योग्य होंगे। इसमें निशुल्क आवेदन किया जा सकता है।


UPSC: इंटरव्यू से ही होगा चयन

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कई पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। इसमें असिस्टेंट डायरेक्टर (शिपिंग), असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई अन्य पद शामिल हैं। इन पदों में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा।


UPPSC: राज्य सरकार में सीधी भर्तियां

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 18 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बिना परीक्षा केंद्रीय विद्यालय में सरकारी नौकरी

2021: केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) में डिप्टी कमिश्नर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस नौकरी के लिए इंटरव्यू देना होगा, इसका शुल्क भी नहीं है। इतना ही नहीं, 20 हजार से अधिक रुपये तक मासिक सैलरी भी मिलेगी।

टाटा इंस्टीट्यूट में कई पदों पर नौकरियां, सैलरी 1 लाख

TIFR Recruitment 2021: टाटा इंस्टीट्यूट ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 10 वीं पास इच्छुक उम्मीदवार 23 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें चयन केवल एक इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ऑनलाइन टेस्ट से ही मिलेगी सरकारी नौकरी

Cochin Shipyard Recruitment 2021: कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड में अनेक पदों पर भर्तियां हो रही हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 जनवरी, 2021 से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर उम्मीदवारों18

को 77,000 तक सैलरी भी मिलेगी।

यह भी पढ़े:रुद्रपुर :SSP दलीप सिंह कुंवर ने चौकी प्रभारी को किया सस्पेंड,एक हफ्ते में 11 पहुंचा आंकड़ा

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में बनेगा एशिया का दूसरा सबसे बड़ा बांध,पांच राज्यों की सरकारें करेंगी इंवेस्टमेंट

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now