बुधवार से शुरू होगी 5 राज्यों के लिए उत्तराखंड रोडवेज बस सेवा, किराये पर नजर डालें

बुधवार से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के लिए बसों का संचालन शुरू होगा। 22 मार्च के बाद उत्तराखंड की बसें इन रूटों पर दौड़ेंगी।

उत्तराखंड:कल से शुरू होगी 5 राज्यों के लिए बस, किराये पर नजर जरूर डालें

उत्तराखंड से दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा 30 सितंबर से शुरू होगी। कोरोना काल से पहले लिया जा रहा किराया फिर से लागू कर दिया गया है। शासन ने कोरोना काल के दौरान डेढ़ गुना किराये लेने का पूर्व में जारी आदेश समाप्त कर दिया है। इसके अलावा अब बस में पूरी क्षमता तक यात्री सवार होंगे हालांकि किसी को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में राज्य सरकार ने सोमवार को इसके लिए मानक प्रचालन विधि (एसओपी) जारी कर दी। फिलहाल 100-100 बसों का संचालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की बसों में ज्यादा किराया अब नहीं, पूरी क्षमता में बैठेंगे यात्री, नियम लागू

उत्तराखंड में सबसे ज्यादा दिल्ली के लिए यात्रा करने वालों की संख्या है। सोशल मीडिया पर लगातार वह बसों के संचालन होने का अपडेट ले रहे हैं। हल्द्वानी में कपड़ा व्यापारियों को भी दिल्ली के लिए बस सेवा के शुरू होने का इंतजार था। लेकिन उत्तराखंड की बसे आनन्द बिहार नहीं जाएंगी। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए किसी भी राज्य की बसों की एंट्री में रोक लगाई हुई है। उत्तराखंड रोडवेज की बसें दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कौशंबी तक सेवा देगी । बुधवार से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के लिए बसों का संचालन शुरू होगा। 22 मार्च के बाद उत्तराखंड की बसें इन रूटों पर दौड़ेंगी।

यह भी पढ़ें: 3 माह का वेतन, दो माह की पेंशन लेकर मानें कर्मचारी, नैनीताल में जलेगी लाइटें

निजी बसों के किराए की बात करें तो मैदानी क्षेत्र में प्रति किलोमीटर 1.05 रुपए यात्री को देना होगा। वहीं पर्वतीय क्षेत्र में यात्रा करने के लिए 1.50 रुपए प्रति किलोमीटर देना होगा। रोडवेज की बसे में मैदानी इलाकों के लिए 1.25 प्रति किलोमीटर और पर्वतीय क्षेत्र में किराया 1.80 रुपए प्रति किलोमीटर होगा। देहरादून से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को उत्तराखंड रोडवेज की वॉल्वो बस में यात्रा करने के लिए 756 रुपए किराया देना होगा। वहीं वातानुकूलित बस के लिए 599 रुपए खर्च करने होंगे। साधारण बस में देहरादून से दिल्ली यात्रा करने के लिए 325 रुपए देने होंगे। देहरादून से गुरुग्राम के लिए साधारण बस का किराया 355 रुपए व लखनऊ का किराया 675 रुपए होगा। कानपुर का किराया 670 रुपए होगा। देहरादून से हल्द्वानी के लिए एसी बस में 735 और साधारण बस में 375 रुपए किराया होगा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now