मातृ दिवस के मौके पर समाजसेवी शोएब अहमद ने लगाया दिव्यांग शिविर

55

 

हल्द्वानी:योगेश शर्मा: रविवार का दिन मातृ दिवस के रूप से मनाया गया । देश भर से लोगों ने अपनी मां के सम्मान में कई पोस्ट डाले जो सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ रहे है। पवित्र अवसर पर समाजसेवी शोएब अहमद ने हल्द्वानी वनभूलपुरा में दिव्यांग शिविर का आयोजन किया। नारायण सेवा संस्थान उदयपुर के सहयोग से लगाए गए इस शिविर में डॉक्टरों ने पूर्ण रूप से दिव्यांगो का चेकअप किया।

केवल चैकअप ही नहीं शिविर में दिव्यांगों की मदद भी की गई। शोएब अहमद द्वारा दर्जनों दिव्यांगों को बांटी गई ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर और बैसाखी बांटी गई। दिव्यांगों को 20 पवन साइकिल 5 व्हील चेयर और कई बैसाखी  दी गई। इस मौके पर दिव्यांग खुश नजर आए और उन्होंने शोएब अहमद का धन्यवाद किया।

कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सहित शहर के कई सामाजिक और गणमान्य लोगों का सहयोग रहा है और वो पूरे शिविर के दौरान वहां पर मौजूद रहे। इसके अलावा  समाजसेवी एवं सपा प्रदेश महासचिव शोएब अहमद ने बताया कि  नारायण सेवा संस्थान उदयपुर राजस्थान द्वारा कई बीमारियों से पीड़ित 14 लोगों का निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा और 15 लोगों की कृत्रिम पैर लगाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि नारायण सेवा संस्थान देशभर में अपनी सेवा दे रही है।

इस मौके पर शिविर के आयोजक शोएब अहमद ने कहा कि दिव्यांग हमारे समाज के महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हमारा समाज बिना इनकी साझेदारी और सहयोग से सकारात्मक दिशा की ओर नहीं बढ़ सकता ।

Image result for deepa malik उन्होंने कहा कि हमें दिव्यांगों का सम्मान करना चाहिए और उन्हें आगें आने में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने भारत के लिए पैरा-ओलंपिक में शॉटपुट (गोला फेंक) स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली पहली भारतीय महिला दीपा मलिक का उदाहरण दिया।   उन्होंने कहा कि दीपा मलिक जैसे खिलाड़ियों की कामयाबी ने बताया कि दिव्यांग किया कर सकते हैं। इसके अलावा शोएब अहमद ने मातृ दिवस की पूरे प्रदेश को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हर कामयाब इंसान के पीछे उसकी मां का आर्शीवाद होता है। जिस इंसान ने हमें जन्म दिया उसका सम्मान करना हमारा कर्तव्य होना चाहिए।