उत्तराखंड:डाक सेवा बस के अचानक फेल हुए ब्रेक, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

ऋषिकेश: यातायात परिवहन कंपनी की हरिद्वार और उत्तरकाशी के बीच संचालित होने वाली डाक सेवा बस का ऋषिकेश में अचानक ब्रेक फेल होने का मामला सामने आया है। जिसके बाद चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए यात्रियों की सुरक्षा के लिए बस को पास ही के डिवाइडर से टकरा दिया। जिसके बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली। गनीमत रही कि उस वक्त सड़क पर ट्रैफिक नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। खैर सभी यात्री सुरक्षित हैं। ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। बाद में सभी यात्रियों को तिपहिया वाहन से चारधाम बस टर्मिनल कंपाउंड पहुंचाया गया, जहां से वो अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़े:रुद्रप्रयाग भीषण सड़क हादसा,अनियंत्रित होकर गहरी नदी में गिरा ट्रक, चालक की मौके पर मौत

यह भी पढ़े:साल के बदलने के साथ ही उत्तराखंड में बदला मौसम,बर्फबारी से खुश हुए सैलानी

जानकारी के अनुसार यातायात परिवहन कंपनी की बस सुबह करीब छह बजे हरिद्वार से ऋषिकेश के लिए चली थी। यहां से डाक और यात्री लेकर इस बस को उत्तरकाशी के लिए जाना था। जब यह बस नगर निगम के पास लोक निर्माण विभाग तिराहे के समीप पहुंची तो सामने से आ रहे एक स्कूटी सवार को बचाने के प्रयास में बस चालक गंगाराम 56 वर्ष निवासी पौड़ी ने ब्रेक मार दिया, लेकिन ब्रेक लगा नहीं।

चालक को समझते देर न लगेगी ब्रेक फेल हो गई है और उसने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बस को सामने सड़क के बीच सीमेंट के डिवाइडर से टकरा दिया। टक्कर इतनी तेज थी कि डिवाइडर का एक हिस्सा टूटकर आगे खिसक गया। बस का अगला हिस्सा डिवाइडर में फंस गया। लेकिन बस रुक गई। बस के रुक जाने पर यात्रियों ने चैन की सांस ली।

यह भी पढ़े:पास के बिना भारत और नेपाल के बीच आवाजाही की अनुमति नहीं, प्रशासन ने तैयार किया प्लान

यह भी पढ़े:उत्तराखंड आने वालों के लिए जरूरी खबर, नियम मत तोड़ना, हाईवे पर खड़ी है पुलिस

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now