जनवरी के आखिर में उत्तराखंड पहुंच सकती है कोरोना वैक्सीन, दो लाख लोगों की सूची तैयार

हल्द्वानी: प्रदेश में जल्द ही कोरोना के खात्मे की खुराक पहुंच जाएगी। भारत के बाद अब प्रदेश में भी कोरोना की वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है। ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया द्वारा वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद अब उत्तराखंड भी तैयारियों में लग गया है।

जानकारी के अनुसार जनवरी के आखिरी हफ्ते तक वैक्सीन केंद्र सरकार द्वारा सभी राज्यों समेत देवभूमि को भी मुहैया करा दी जाएगी। पहले चरण में यह वैक्सीन स्वास्थ्य, पुलिस, शहरी विकास, राजस्व विभाग के कर्मचारियों को लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: पास के बिना भारत और नेपाल के बीच आवाजाही की अनुमति नहीं, प्रशासन ने तैयार किया प्लान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड आने वालों के लिए जरूरी खबर, नियम मत तोड़ना, हाईवे पर खड़ी है पुलिस

जबकि उसके बाद कोरोना की वैक्सीन का दूसरा चरण 50 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए लाभदायक होगा। इसमें भी वैक्सीन उनको लगाई जाएगी जो 50 साल से उपर होने के साथ साथ गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं।

हालांकि इन सभी तैयारियों के बीच अभी एक महत्वपूर्ण गाइडलाइन आना बाकी है। दरअसल केंद्र ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वैक्सीन कब और कैसे लगाई जाएगी। इस बारे में केंद्र सरकार जल्द ही गाइडलाइन जारी करने वाली है।

आपको बता दें कि कोरोना की वैक्सीन को लेकर तैयारियां उत्तराखंड में ज़ोरो से चल रही हैं। अभी तक प्रदेश में 94 हज़ार स्वास्थ्य कर्मियों को चुना भी जा चुका है। साथ ही पुलिस कर्मियों, स्वच्छता मित्रों, राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मचारियों का डाटा तैयार हो रहा है। जानकारी के मुताबिक कुल मिला कर करीब दो लाख लोगों को चुना गया है।

यह भी पढ़ें: अल्मोड़ा-टनकपुर के लिए रोडवेज बस का संचालन बंद,यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है खामियाजा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: घर जाने के लिए युवती ने मांगी लिफ्ट,सड़क हादसे में हुई मौत,अप्रैल में होनी थी शादी

यह भी पढ़ें: जो फर्ज बेटे निभाते हैं उसे बहुओं ने निभाया, हल्द्वानी में सास की अर्थी को दिया कंधा

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन से लौटे आठ वर्षीय मासूम में संक्रमण की पुष्टि, कोरोना का नया स्ट्रेन है या नहीं इसकी पुष्टि होना बाकी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now