चमोली अपडेट: एक कॉन्स्टेबल और ASI का शव बरामद, मृतकों की कुल संख्या हुई 34

देहरादून: चमोली आपदा पर एक नया अपडेट सामने आया है। मृतकों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। तपोवन में मौजूद सुरंग में फंसे 35 मजदूरों को निकालने का काम चल रहा है। नए अपडेट के अनुसार अभी तक आईटीबीपी, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने कुल 34 शवों को बरामद किया है। रैणी में मलबे में एक पुलिस कॉन्स्टेबल का शव मिला है, जबकि पुलिस के एक एएसआई का शव कर्णप्रयाग में मिला है।

सभी शव टनल से और आसपास के क्षेत्रों में नदियों के किनारे से मिले हैं। टनल में अंधेरा और ऑक्सीजन की कमी के कारण एनडीआरएफ की टीम अब ऑक्सीजन सिलिंडर लगाकर टनल में घुसने की योजना बना रही है। साथ ही टनल में ड्रोन से भी खोजबीन कार्य किया जा रहा है।चमोली में आई आपदा में कुल 202 लोगों के लापता होने की जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड वनडे टीम का हुआ ऐलान,कुनाल चंदेला होंगे कप्तान

यह भी पढ़ें: चमोली अपडेट: रेस्क्यू टीम ने बरामद किए 24 शव,प्रशासन ने लापता लोगों की सूची जारी की

वहीं मलवे को हटाने को लेकर और सुरंग में लोगों के फंसे होने को लेकर डीजीपी ने कहा कि हैदराबाद की टीम के पास एक रिमोट सेंसिंग यंत्र है, जो जमीन में 500 मीटर तक गहरे मलबे का पता लगा सकता है। हम एक हेलीकॉप्टर की मदद से डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं। चमोली में आई बाढ़ मलारी हाईवे पर पुल बह गया। इसके चलते 13 गांव अलग-थलग पड़े हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड रोडवेज ने बढ़ाया किराया,पंजाब जाना हुआ महंगा, पूरी लिस्ट देखें

यह भी पढ़ें: चमोली में ग्लेशियर टूटने से नहीं बल्कि अन्य कारणों के चलते आई आपदा,वैज्ञानिकों का अपडेट

यह भी पढ़ें: IAS सविन बंसल का हुआ ट्रांसफर, नैनीताल के नए डीएम बने धीराज सिंह गर्ब्याल

यह भी पढ़ें: पुलिस का अपडेट,चमोली में बढ़ रही है मृतकों व लापता लोगों की संख्या,19 शव बरामद

इन गांवों मे हेलीकॉप्टर के जरिए रसान पहुंचाया जा रहा है। आईटीबीपी के करीब 50 जवान इस काम में लगे हुए हैं। बता दें कि रविवार को चमोली जिले के रैणी गांव में आई आपदा ने पूरे देश को सकते में डाल दिया। भारी मात्रा में बर्फ के पिघलने की वजह से धौली नदी में बाढ़ आ गई, जिसमें सैंकड़ों लोग बह गए । प्रशासन ने लापता लोगों की सूची जारी की है, जिसमें उत्तर प्रदेश , बिहार, पंजाब व अन्य राज्यों के लोग शामिल हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now