चमोली आपदा: रेस्क्यू टीम को मिले 12 शव,रुद्रप्रयाग में मिला मानव अंग

देहरादून: चमोली आपदा में लापता हुए लोगों को खोजा जा रहा है। तपोवन की सुरंग में फंसे लोगों को निकालने के लिए पिछले एक हफ्ते से रेस्क्यू चल रहा है। पिछले हफ्ते चमोली में आपदा आई थी और 204 लोग लापता हो गए। आज सुरंग व गैणी गांव में कुल मिलाकर 12 शव बरामद हुए हैं। सूचना विभाग के आंकड़ाें के अनुसार, दोपहर दो बजे तक सुरंग से पांच और रैणी गांव से छह शव मिले हैं। इसके अलावा मानव अंग रुद्रप्रयाग से मिला है। अब कुल शवों की संख्या 50 हो गई है और 154 लोग भी भी लापता हैं। अभी भी सुरंग में 30 लोग फंसे हुए हैं।

लगातार मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहा हैं और यह लोगों को चिंतित कर रहे हैं। लापता हुए लोगों के परिजनों का क्या हाल हो रहा है, इसकी कल्पना करना बेहद मुश्किल है। सुरंग से इतने दिन बाद जैसे-जैसे शव मिल रहे हैं वैसे-वैसे रेस्क्यू टीमों के साथ ही लापता लोगों के परिजनों की धड़कनें भी बढ़ने लगी हैं।

डीएम का कहना है कि तलाश अभियान तेजी से चल रहा है। बैकअप में सातएंबुलेंस, पोस्टमार्टम टीम और एक हेलीकॉप्टर भी रखा गया है। अगर कोई भी व्यक्ति जिंदा बरामद किया जाता है तो उसे तुरंत उपचार देने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। एनडीआरएफ और एसडीआरफ की टीमें लगातार मलबा निकलाने में लगी हुई हैं। सुरंग से मलबा हटाने के लिए मशीनें लगाई गई हैं। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: सात दिन से लापता थी तीन साल की बच्ची, घर के पास नाले में मिला शव

यह भी पढ़ें: परिवार कर रहा था 14 साल की बच्ची की शादी की तैयारी, हल्द्वानी चाइल्डलाइन हेल्प डेस्क ने इरादों पर फेरा पानी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड रोडवेज ने नैनीताल जिले में लापरवाही के चलते पांच अफसरों को किया सस्पेंड

यह भी पढ़ें: वसीम जाफर का इस्तीफा मंजूर, उत्तराखंड क्रिकेट टीम के नए कोच होंगे मनीष झा

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी समेत कुमाऊं में बनेंगे 6 अस्पताल! आपको इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर

यह भी पढ़ें: नशे की गिरफ्त से बाहर आएगा नैनीताल, स्पेशल पुलिस टीमें कसेंगी कारोबारियों पर शिकंजा

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now