उत्तराखंड में गजब हो गया,24 किलोमीटर उल्टी दौड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस-Video

बनबसा: 26 फरवरी को दिल्ली से टनकपुर के लिए पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की गई थी। करीब 20 दिन बाद ही ये ट्रेन रेलवे अधिकारियों की लापरवाही के वजह से सुर्खियों में हैं। बुधवार को यह ट्रेन उल्टी दौड़ पड़ी। इस घटना ने पूरे रेलवे में हड़कंप मचा दिया। करीब 24 किलोमीटर उलटा दौड़ने के बाद ट्रेन को रोका गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन में 60 यात्री सवार थे। फिलहाल रेलवे की ओर से यात्रियों की संख्या के बारे में कोई अपडेट नहीं दिया गया । मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

खबर के अनुसार दिल्ली से यात्रियों को लेकर उत्तराखंड के टनकपुर पहुंची पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस अचानक उल्टी दौड़ पड़ी। मामले की जानकारी मिलने के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। सुरक्षा को देखते हुए टनकपुर से खटीमा तक फाटकों को बंद कराया गया। ट्रेन को खटीमा से पहले लालकोठी के पास किसी तरह रोका गया।  इस दौरान यात्रियों की जान हलक में आ गई थी।

ट्रेन ने करीब 24 किलोमीटर उलटी यात्रा की है। दिल्ली से पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस (505326) शाम करीब चार बजे यात्रियों को लेकर टनकपुर आ रही थी कि स्टेशन से एक किमी पहले होम सिग्नल के पास एक गाय के चपेट में आने से ट्रेन रुक गई और कुछ क्षण बाद ट्रेन अचानक उल्टी दौड़ने लगी।

रेलवे के इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रेन में घटना के वक्त सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें सड़क मार्ग से गंतव्य को भेज दिया गया। घटना की जांच के लिए जेए ग्रेड के तीन अधिकारियोंकी कमेटी गठित की गई है। जांच में दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोको पायलट ने तुरंत इसकी सूचना दी तो रेल प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया।

टनकपुर से खटीमा तक के सभी रेलवे क्रॉसिंग फाटकों को बंद कराया गया। टनकपुर से सात किमी दूर बनबसा स्टेशन पर ट्रेक पर पत्थर डालकर ट्रेन रोकने की कोशिश की गई, लेकिन ट्रेन पत्थरों को तोड़ती हुई आगे बढ़ गई। इससे पहले कि कोई बड़ा हादसा होता चकरपुर-खटीमा के बीच गेट संख्या 35 सी पर लाइन पर मिट्टी और बजरी डालकर किसी तरह ट्रेन को रोका गया। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now