इंडियन आइडल के मंच पर गूंजा पहाड़ी गाना,फिर सबका दिल जीत गए पवनदीप राजन

हल्द्वानी: पहाड़ की बोली में मिठास है, इस बात को उत्तराखंड के पवनदीप राजन ने देश-विदेश में भी साबित किया है। हाल में चंपावत का बेटा पवनदीप अपनी गायकी और संगीत से देश के मशहूर सिंगिग रियलिटी शो इंडियन आइडल में जलवे बिखेर रहा है। पवनदीप को जजों की तारीफों के साथ देशभर से दर्शकों का प्यार मिल रहा है। इतना ही नहीं पवनदीप पहाड़ी संस्कृति और पहाड़ के संगीत को भी राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिला रहे हैं।

आपको बता दें कि चंपावत के पवनदीप राजन ने पहले ही जजों का दिल जीत कर टॉप 14 में जगह बना ली थी। जिसके बाद भी वे बेहतर से बेहतर परफॉर्मेंस दे रहे हैं। साथ ही पहाड़ी संस्कृति को आगे बढ़ा रहा है। दरअसल अपने हर परफॉर्मेंस के दौरान पवनदीप के सिर पर पहाड़ी टोपी सजी होती है। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में स्टेज से पहाड़ी कुमाऊंनी गीत “दैंणा होया खोली का गणेशा हो” भी गाया था। जिसके लिए उन्हें हफ्ते के बेस्ट सिंगर का अवार्ड भी मिला था।

यह भी पढ़ें: कोरोना को मात देकर कामकाज पर लौटे सीएम रावत,बेरोजगार युवाओं के लिए लिया अहम फैसला

यह भी पढ़ें: नैनीताल खबर: भरी मंडी बाज़ार से रेस्ट्रां संचालक महिला का पर्स चोरी, 90 हज़ार रुपए गायब

पवनदीप राजन ना सिर्फ गायकी में बल्कि संगीत देने की कला में भी निपुण माने जाते हैं। इंडियन आइडल के स्टेज से ही उन्होंने कई बार अपने गाए पर खुद ही संगीत दिया है। जैसे काफी बार पवन को तबला, पियानो, ढोलकी और गिटार आदि बजाते हुए भी देखा गया है। बहरहाल पवनदीप के गानों में रौंगटे खड़े कर देने की शक्ति है। शो के जज मशहूर म्यूज़िक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया ने तो पवनदीप को अपने साथ फिल्मों में काम करने के भी ऑफर दे दिए हैं।

पहाड़ का यह बेटा कभी भी पहाड़ की बात आगे रखने से नहीं चूकता। हमेशा ही पवन स्टेज से उत्तराखंड की बात करते दिख जाते हैं। अभी हाल ही में एक एपिसोड में देहरादून से निकले प्रसिद्ध डांसर और एंकर राघव जुयाल ने भी पवनदीप राजन से लाइव वीडियो कॉल पर बात की थी। बात करते हुए उन्होंने कहा था कि आपकी बोली में, आपके व्यक्तित्व में पहाड़ीपन झलकता है, जो आपकी पहचान है, उसे कभी खत्म मत होने देना।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों के बाद ब्रिटेन में लगा लॉकडाउन

यह भी पढ़ें: सैलानी ध्यान दें,मसूरी की माल रोड पर शाम पांच बजे के बाद वाहनों की एंट्री बंद

पवनदीप राजन इंडियन आइडल में आने से पहले भी स्टार वॉयस ऑफ इंडिया का शो जीत कर देवभूमि को गौरवान्वित करा चुके हैं। साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में गाने भी गाए हैं। इंडियन आइडल के लिए भी पवनदीप बहुत मेहनत कर रहे हैं। उनके फैन्स को पूरी उम्मीद है कि पवन एक और खिताब अपने नाम कर के रहेंगे। साथ ही जजेस भी मानते हैं कि पवनदीप इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीतने के प्रमुख दावेदारों में से एक हैं।

आप भी पवनदीप को वोट कीजिए। वोटिंग लाइन शनिवार सुबह आठ बजे से रात 12 बजे तक खुली रहती है। इंडियन आइडल शो में वोटिंग के लिए आपको “सोनी लिव” एप को डाउनलोड करना होगा।

यह भी पढ़ें: बर्ड फ्लू को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट, विभाग ने दिए विशेष निगरानी रखने के निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बर्ड-वॉचिंग ज़ोन बनने से लोगों को मिलेगा रोजगार, पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now