कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने साझा की जरूरी जानकारी

अब तक प्रदेश में 52329 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 42968 (82.11 फीसद) लोग ठीक हो गए हैं।

देहरादून: राज्य में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कुल मामलों की संख्या 52 हजार से पार पहुंच गई है। हालांकि कोरोना वायरस रिकवरी दर भी बढ़ी है और वह 82 प्रतिशत से अधिक है। कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग लगातार व्यवस्था बना रही है। प्रदेशवासियों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अहम संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के लक्ष्यण अगर किसी में आते हैं तो वह तुंरत हॉस्पिटल जाए। घर पर रहकर इलाज ना करें। उन्होंने प्रदेशवासियों से कोरोना के लक्षण नजर आने पर तुरंत जांच कराने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते जिन भी मरीजों की मौत हुई है अधिकतर लोग उच्च रक्तचाप, मधुमेह, कैंसर व अन्य बीमारियों से ग्रसित थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सृष्टि ने पहाड़ के दर्द पर बनाई फिल्म एक था गांव, MAMI में हुआ नॉमिनेशन

यह भी पढ़ें: नैनीताल में युवती से छेड़छाड़ व मारपीट, एसएसपी को भेजा शिकायत पत्र

सोशल मीडिया पर सीएम ने प्रदेशवासियों से कहा कि महामारी की वजह से मौत के मामलों के जो आंकड़े सामने आए हैं उनमें 50 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे लोग, जो पहले से ही विभिन्न बीमारियों से ग्रसित थे और वृद्ध शामिल हैं। इनमें ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने ना तो टेस्ट कराया ना ही वक्त रहते इलाज कराया। गर्भवती महिलाओं ने लक्षण के बावजूद इलाज नहीं कराया। कई बिना लक्षण वाले ऐसे मरीज भी सामने आए हैं जिन्होंने दवा लेने में लापवाही बरती है। इन सभी से हमें बचने की जरूरत है। हर प्रदेशवासी की जान मूल्यवान है और यह ध्यान में रखते हुए सरकार लगातार काम कर रही है। सभी से अनुरोध है कि वह मास्क का उपयोग करें, शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें, बार-बार हाथ धोएं और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ें: नैनीताल: जारी है कुत्तों का आतंक, बुजुर्ग महिला को बुरी तरह जख्मी किया

यह भी पढ़ें: TIME हल्द्वानी दे रहा है 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप, 11 अक्टूबर को परीक्षा, अप्लाई करें

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले

मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 338 नए मामले मिले हैं। अच्छी बात ये भी है कि कई दिन बाद दस हजार से ऊपर सैंपल की जांच की गई है। वहीं पॉजिटिविटी रेट भी तीन फीसद के आसपास रहा है। अब तक प्रदेश में 52329 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 42968 (82.11 फीसद) लोग ठीक हो गए हैं। वर्तमान में 8413 एक्टिव केस हैं, जबकि 270 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।  स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सरकारी व निजी लैब से कुल 11096 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 10758 सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 123 लोग संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में 55 व ऊधमसिंह नगर में 39 नए मामले आए हैं। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now