उत्तराखंड में लौटा क्रिकेट, 16 अक्टूबर से ट्रायल, सुरक्षा के लिए बायो बबल लागू

उत्तराखंड में क्रिकेट लौट आया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने अपनी तैयारी के बारे में बुधवार को मीडिया को बताया। सबसे पहले सीनियर पुरुष टीम के लिये 14 अक्टूबर से जैव सुरक्षित वातावरण में एक महीने का अभ्यास सत्र आयोजित होने जा रहा है। यह आयोजन देहरादून की अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में होगा। सचिव महिम वर्मा ने जानकारी दी कि बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने ईडन गार्डन्स के जिम्नेजियम में फिटनेस से जुड़ा सत्र शुरू कर दिया है लेकिन उत्तराखंड उचित शिविर के जरिये पूर्णकालिक नेट सत्र की शुरुआत करने वाला पहला राज्य संघ बन सकता है। उत्तराखंड ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। आईपीएल तक वह दुबई में रहेंगे और फिर उत्तराखंड लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: नैनीताल: जारी है कुत्तों का आतंक, बुजुर्ग महिला को बुरी तरह जख्मी किया

यह भी पढ़ें: TIME हल्द्वानी दे रहा है 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप, 11 अक्टूबर को परीक्षा, अप्लाई करें

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि तीन गेस्ट खिलाड़ी टीम के साथ जुडेंगे। इस सत्र के लिए सीएयू ने टीम में आलराउंडर इकबाल अब्दुल्ला, तेज गेंदबाज समद फल्लाह और बल्लेबाज जय गोकुल बिस्टा को बतौर गेस्ट खिलाड़ी शामिल किया है।  सीनियर टीम के 29 खिलाड़ी 10 अक्टूबर को अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी देहरादून में पहुंचेंगे। सभी अपने साथ कोविड-19 आरटीपीसीआर नेगेटिव जांच की रिपोर्ट लानी होगी। एकेडमी में पहुंचने पर भी उनका परीक्षण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सृष्टि ने पहाड़ के दर्द पर बनाई फिल्म एक था गांव, MAMI में हुआ नॉमिनेशन

यह भी पढ़ें: नैनीताल में युवती से छेड़छाड़ व मारपीट, एसएसपी को भेजा शिकायत पत्र



कैंप में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी 13 अक्टूबर को होने वाले दूसरे कोविड-19 परीक्षण तक क्वारंटाइन रहेंगे। आईपीएल की तरह कैंप के दौरान बायो बबल नियम को फॉलो किया जाएगा। एक और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद वे जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश करेंगे। एकेडमी में मौजूद सभी कोचिंग और अन्य स्टाफ का भी कोविड टेस्ट कराया जाएगा। किसी को भी परिसर के बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।

कैंप आयोजन को लेकर सचिव ने दी अहम जानकारी

सीनियर वर्ग के कैंप के साथ ही ट्रायल के बारे में भी सचिव महिम वर्मा ने बताया। जिलास्तरीय ट्रायल्स 16 अक्टूबर से शुरू होंगे। इसके बाद देहरादून और काशीपुर में 22 अक्टूबर से जोनल ट्रायल्स कराए जाएंगे। अंतिम ट्रायल्स देहरादून में होंगे। सीएयू ने देहरादून में स्थित कगिसा स्कूल में 21 अक्टूबर से सीनियर महिला शिविर के आयोजन करने का प्लान कर रहा है। इसके बाद 16 से 20 अक्टूबर तक ट्रायल्स होंगे। यह शिविर भी जैव सुरक्षित वातावरण में आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पर्यटकों की सुरक्षा, नैनीताल जिले में टैक्सी चालकों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने साझा की जरूरी जानकारी


Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now