ब्रेकिंग: ऋषभ पंत को मिली BCCI की हरी झंडी, इंग्लैंड के लिए हुए रवाना

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड मैच से पहले भारत को झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 117 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन अंगूठे की चोट के चलते तीन हफ्तों के लिए विश्वकप से बाहर हो गए है। शिखर की फॉर्म और आईसीसी इवेंट में उनका रुतबा किसी से छिपा नही हैं। साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद यह पहला मौका होगा जब शिखर कोई आईसीसी इवेंट का मुकाबला मिस करेंगे।

शिखर के स्थान ( विकल्प) को भरने के लिए ऋषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए है। यह भी सामने आ रहा है कि शिखर टीम के साथ इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी फिटनेस पर नजर बनाए रखेगी। बीसीसीआई ने पंत को इंग्लैंड जाने के लिए हरी झंडी दे दी है। पंत टीम इंडिया से जुड़ने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। शिखक की चोट की खबर सामने आने के बाद पंत फैंस के लिए फेवरेट बन गए थे।
विश्वकप टीम के चयन के वक्त पंत को चयनकर्ताओं ने विकेटकीपिंग में अनुभव की कमी की बात को सामने रखते हुए उन्हें जगह नहीं थी। अतिरिक्त विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को मौक दिया गया था। फिलहाल पंत को 11 में शामिल किया जाएगा या नहीं, यह कहना मुश्किल है। भारतीय टीम मैनेजमेंट धवन की चोट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट ICC टेक्निकल टीम को सौंपेगी। इसके बाद रिप्लेसमेंट का अनुरोध किया जाएगा। ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की ओर से अब तक 5 वनडे खेले हैं। इस बार आईपीएल में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 37.53 की औसत से 488 रन बनाए, जिसमें उनके तीन अर्धशतक शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.66 का रहा।

धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और इस बात की पुष्टि मंगलवार को हुई। बीसीसीआई ने कहा है, ‘धवन इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है।’ धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स