वीडियो: फाइनल मुकाबले में सिंथिया के श्रितिक ने खेली ताबड़तोड़ 144 रनों की पारी, BLM को हराया

450

 

हल्द्वानी: शहर में क्रिकेट सीज़न की शुरुआत हो गई है। क्रिकेट की प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन द्वारा क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में 13 स्कूलों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का फाइन मुकाबला सिंथिया स्कूल और बीएलएम एकेडमी के बीच खेला गया। कमलुवागांजा के मैदान में खेले गए फाइनल मैच को सिंथिया स्कूल ने 162 रनों से जीता।

रितिक नेगी ने बनाए 144 रन

 

सिंथिया स्कूल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 25 ओवर में 231 रन बनाए। ओपनर बल्लेबाज श्रितिक नेगी ने शानदार 144 रनों की पारी खेली। उन्हें राग्वेंद्र का अच्छा साथ मिला जिन्होंने  46 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी हुई।

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीएलएम की टीम पहले ओवर से ही दवाब में दिखी और 12 ओवर में 69 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बीएलएम की ओर स्पर्श जैन ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए। गेंदबाजी में सिंथिया स्कूल की टीम से सबसे ज्यादा कृणा ने 4 तो नीरज ने 3 विकेट लिए। फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में सिंथिंया स्कूल के प्राचार्य पीएस रौतेला और गिरीश मेलकानी रहे।

स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन के जिला कॉर्डिनेटर दान सिंह कन्याल ने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट होते रहने चाहिए। इससे युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। उन्होंने बताया कि दिसंबर आखिरी हफ्ते में इंटर जिला प्रतियोगिता होगी जिसमें नैनीताल, हरिद्वार और पिथौरागढ़ जिलों की टीम खेलेगी।

हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी के कोच दान सिंह भंडारी ने कहा कि अभिभावकों को खेल के प्रति अपनी सोच बदलने की जरूरत है। हर वक्त बात होती है कि राज्य को बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त नहीं है लेकिन केवल मान्यता युवा खिलाड़ियों के प्रतिभा का ब्योरा नहीं दे सकता है उसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी अभिभावकों की है। एक सफल खिलाड़ी बनने के लिए आपको मेहनत तो करनी होती है लेकिन वो मेहनत परिवार के सहयोग के बिना फल नहीं दे सकती है।

वीडियो देखने के लिए अगली स्लाइड पर जाए