राजधानी देहरादून से ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अहम खबर, नहीं चलेगी ये ट्रेन

देहरादून: प्रदेश की राजधानी से  वाराणसी जाने वाले रेलयात्रियों के लिए महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। 16 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल तक देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस की सुविधा यात्रियों को नहीं मिलेगी। इसके अलावा देहरादून से हावड़ा तक जाने वाले यात्रियों को उपासना एक्सप्रेस की सुविधा 17 और 19 अप्रैल तक नहीं मिल पाएगी।

इस परेशानी का कारण वाराणसी के पास इंटरलाकिंग कार्य का होना है। इसके चलते इन ट्रेनों का संचालन इन तिथियों के बाद बंद कर दिया गया है। इन ट्रेनों का संचालन बंद किए जाने से वाराणसी व उज्जैन जाने वाले यात्रियाें की परेशानी काफी बढ़ने वाली है क्योंकि गर्मी का प्रकोप भी तेजी से बढ़ रहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए रेलवे स्टेशन अधीक्षक एसडी डोभाल ने कहा कि देहरादून से वाराणसी जाने वाली जनता एक्सप्रेस का संचालन को 16 अप्रैल से 24 अप्रैल तक के लिए बंद किया जा रहा है, जबकि देहरादून से हावड़ा जाने वाली उपासना एक्सप्रेस का भी संचालन 17 व 19 अप्रैल को बंद कर दिया गया है।

स्टेशन अधीक्षक का कहना है कि नान इंटरलाकिंग का काम पूर्ण होने के बाद दोनों ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इन ट्रेनों का संचालन न होने से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है। इन दोनों ट्रेनों से बड़ी संख्या में यात्री हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, हरदोई , लखनऊ रे रास्ते वाराणसी जाते हैं। जबकि उपासना एक्सप्रेस के यात्री वाराणसी से आगे गया होते हुए हावड़ा तक जाते हैं।