नई दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी में धधकी भयानक आग, बाल-बाल बचाए गए यात्री

देहरादून: हरिद्वार-देहरादून रेलवे ट्रैक पर कांसरो वन रेंज के जंगल में शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने से हड़कंप मच गया। शताब्दी नई दिल्ली से देहरादून आ रही थी। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर पायलट ने जंगल में ही ट्रेन को रोक दिया। यात्रियों को जैसे तैसे बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि सभी सवारी सुरक्षित हैं।

शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे जब शताब्दी एक्सप्रेस राजाजी टाइगर रिजर्व की कसरो रेंज से गुज़र रही थी। उसी वक्त सी-5 कोच में अचानक से आग लग गई। यात्रियों ने इमरजेंसी चेन खींचकर जैसे ही लोको पायलट को सूचित किया, वैसे ही पायलट ने ब्रेक लगा दिए। गाड़ी वहीं जंगल में रोक दी गई।

यह भी पढ़ें: मैदान पर बेटियों ने दिखाया दम,उत्तराखंड की जीत में चमकी बिंदुखत्ता की ज्योति गिरी

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में कोरोना वायरस के नियम तोड़ने वालों को उत्तराखंड सरकार ने किया माफ

बता दें कि उपरोक्त शताब्दी एक्सप्रेस आज सुबह दिल्ली से देहरादून के लिए चली थी। जिसमें कुल 12 सवारी डिब्बे थे। जिसमें कुल 316 व्यक्ति सवार थे। जिस कोच में आग लगी, उस के 35 यात्रियों को सामान सहित सुरक्षित बाहर निकाला गया। इसके बाद आग वाले कोच को काट कर बाकी डिब्बों से अलग किया गया। ताकि आग आगे-पीछे ना फैल सके। उस कोच के यात्रियों को आगे की कोच में शिफ्ट कराया गया।

वन विभाग की चौकी के पास हुए इस हादसे की खबर जैसे ही वन विभाग के कर्मचारियों को लगी, वहां धीरे धीरे जमावड़ा लगना शुरू हो गया। आग बुझाने की कोशिश में भी कर्मचारी नाकाम रहे। बताया जा रहा है कि पूरी बोगी आग की भयानक लपटों से घिर गई। मौके पर मौजूद लोगों और कांसरो वन रेंज के रेंज अधिकारी आरपी नौटियाल ने बताया कि किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

जानकारी के अनुसार घटना के तुरंत बाद रेल लाइन की पावर सप्लाई भी कट गई थी। अभी तक हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट को ही माना जा रहा है। चूंकि जिस जगह यह हादसा हुआ वह जगह राजाजी टाइगर रिजर्व की सघन वन क्षेत्र में है, जहां सड़क मार्ग से भी पहुंच आसान नहीं है। इसलिए फिलहाल रेलवे के अधिकारी भी अभी तक मौके पर नहीं पहुंच पाए थे।

यह भी पढ़ें: जनता को करना पड़ेगा परेशानी का सामना, अगले चार दिन बंद रहेंगे सभी बैंक

यह भी पढ़ें: ये है उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की टीम, बंशीधर भगत के अलावा इन्हें मिला मौका

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पत्रकारों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, सीएम रावत ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: फुर्ती में CM तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट विस्तार के तुरंत बाद बुलाई गई बैठक

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now