कमाल कर गई उत्तराखण्ड की ये क्रिकेट एकेडमी, 529 रनों से जीता मैच

देहरादून: उत्तराखंड अंडर-19 डायमंड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में निंबस क्रिकेट एकेडमी का प्रदर्शन सुर्खियों में है। निंबस क्रिकेट एकेडमी ने यश क्रिकेट एकेडमी को 529 रनों से मात दी। इस मैच में निंबस के बल्लेबाजों ने यश के गेंदबाजों की खूब खबर ली। कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट एकेडमी में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निंबस क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट खोकर 558 रन बनाए।

निंबस की ओर से प्रशांत चौहान ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 152 गेंदों में 37 चौके व नौ छक्कों की मदद से नाबाद 274 रन बनाए। उनको शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा अभिनव भट्ट ने 112, विकास माकिन ने 54 व मनमोहन ने 36 रनों का योगदान दिया। यश क्रिकेट एकेडमी के लिए कार्तिक व अमर ने एक-एक विकेट चटकाया।

559 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी यश क्रिकेट एकेडमी की टीम 29 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा 14 रनों बनाए। इसके अलावा  कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक तक नहीं पार कर सके। टीम के सात बल्लेबाज तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए।  निंबस एकेडमी के लिए अनमोल ने चार व अंकित ने दो विकेट चटकाए। निंबस क्रिकेट एकेडमी के कोच रवि नेगी ने बताया कि 50 ओवर के टूर्नामेंट में 558 का कुल योग बनाने वाली निंबस क्रिकेट एकेडमी पहली टीम बन गई है।

उन्होंने बताया कि ऐकेडमी के सलामी बल्लेबाज प्रशांत चौहान 50-50 ओवर के मैच में नाबाद 274 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। उन्होंने बताया कि निंबस क्रिकेट ऐकेडमी ने यश क्रिकेट एकेडमी को 529 रन से हराकर सर्वाधिक रन से जीत का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स