उत्तराखंड: दून स्कूल में कोरोना की एंट्री, आठवीं के छात्रों सहित 12 निकले संक्रमित

देहरादून: कोरोना वायरस अदने नहीं बल्कि बड़े बड़े कदम ले रहा है। जत्थे के जत्थे कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। उत्तराखंड की राजधानी में भी हाल कुछ ठीक नहीं हैं। प्रसिद्ध स्कूलों में शामिल दून स्कूल के तकरीबन दर्ज भर छात्र-शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद डर का माहौल बन गया है।

एक अप्रैल से सरकार के आदेशों के बाद अन्य स्कूलों की तरह दून स्कूल में भी कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के छात्रों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। एसओपी के तहत ही दून स्कूल में क्लासों को संचालित किया जा रहा है। बकायदा छात्रों को अलग-अलग बैच में बुलाया जा रहा है।

यह भी पढें: नाबालिग युवक ने 11 साल की मासूम को बनाया हैवानियत का शिकार, रुद्रपुर से हुआ गिरफ्तार

यह भी पढें: नैनीताल जिले में 107 मामले सामने आए , हल्द्वानी में बने 7 कंटेनमेंट जोन, लिस्ट जारी

नियमों की पालना के बाद भी संक्रमण फैलने की खबर वाकई डराने वाली है। स्कूल की डेवलपमेंट एंड एल्युमिनी रिलेशन एंड कम्युनिकेशन ऑफिसर कृतिका जुगराण ने बताया कि स्कूल में आने पर कक्षा आठ के छात्रों से कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट मांगी गई थी। जिसके बाद उन्हें दो अलग-अलग हॉस्टल में आइसोलेशन में रख दिया गया था।

अब स्कूल प्रशासन ने और बेहतरी के लिए दोबारा छात्रों का आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया। मंगलवार को आई रिपोर्ट में करीब सात छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए। साथ ही स्कूल में पहले से मौजूद पांच शिक्षकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 

यह भी पढें: उत्तराखंड में सामने रिकॉर्ड कोरोना केस, इन 24 इलाकों को किया गया है सील, सतर्क रहें

यह भी पढें: उत्तराखंड: जंगल में लगी आग, 18 साल के सतबीर ने बचाई 32 ज़िंदगियां

जानकारी के मुताबिक संक्रमितों में लक्षण नहीं हैं। फिलहाल उन्हें स्कूल के ही क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। साथ ही जो लोग इनसे मिले थे, उन्हें भी आइसोलेट होने के सख्त निर्देश दे दिए गए हैं। इनकी कोरोना जांच भी करवाई जा रही है। लिहाजा सावधानी के तौर पर आठवीं कक्षा के अन्य छात्रों के स्कूल आने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

देहरादून ही नहीं आइआइटी रुड़की में भी कोरोना ने पैर पसारे हैं। मंगलवार को छह छात्र-छात्राओं के पॉजिटिव होने के बाद संस्थान में संक्रमितों का आंकड़ा 60 के पार पहुंच गया है। संक्रमितों को गंगा भवन में रखा गया है। साथ ही संस्थान के पांच भवन को कंटेनमेंट जोन भी बनाया गया है। बता दें कि 100 छात्रों की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 

यह भी पढें: हल्द्वानी में मिले 14 कोरोना मरीज, जज फार्म समेत 5 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा

यह भी पढें: उत्तराखंड:बाहर से आने वालों को एक हफ्ते क्वारंटाइन होना पड़ेगा,जिले में नियम लागू

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now